×

जानिए देशद्रोह और सपा-बसपा पर क्या बोले बीजेपी नेता राम माधव

देशद्रोह में कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा चार्जशीट फाइल करने के बाद से देश भर में हंगामा बरपा हुआ है। सपा-बसपा गठबंधन ने भी विपक्ष के सपनों को पंख लग दिए हैं ऐसे में बीजेपी महासचिव राम माधव ने इन मुद्दों पर अपनी राय सबके सामने रखी है।

Rishi
Published on: 17 Jan 2019 10:25 AM GMT
जानिए देशद्रोह और सपा-बसपा पर क्या बोले बीजेपी नेता राम माधव
X

नई दिल्ली : देशद्रोह में कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा चार्जशीट फाइल करने के बाद से देश भर में हंगामा बरपा हुआ है। सपा-बसपा गठबंधन ने भी विपक्ष के सपनों को पंख लग दिए हैं ऐसे में बीजेपी महासचिव राम माधव ने इन मुद्दों पर अपनी राय सबके सामने रखी है।

ये भी देखें : PMO को लौटा देना चाहिए मोदी को मिला फर्जी अवॉर्ड : थरूर

राम माधव ने कहा, यदि किसी को लगता है कि उनके साथ इस मामले में कानून के मुताबिक व्यवहार नहीं हो रहा है, तो वे अपनी बात कोर्ट के समक्ष रख सकते हैं। जनता खुश है कि जो लोग देश-विरोधी गतिविधियों और ऐसे विचारों के साथ आगे बढ़ने का काम कर रहे हैं, उन्हें उचित कानूनी प्रक्रिया का सामना करना पड़ रहा है, उनसे ऐसे ही निपटा जा सकता है। बुद्धिजीवी इससे नाराज हो सकते हैं। लेकिन देश में इस बात पर सहमति है कि जो कुछ भी हो रहा है, कानून के मुताबिक हो रहा है।

उन्होंने कहा, आप देश के टुकड़े-टुकड़े होने की बात करेंगे और कहेंगे की ये मेरी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है तो ये नहीं चलेगा। इसकी भी कुछ संवैधानिक सीमाएं होती हैं।

ये भी देखें : JNU देशद्रोह मामला: सरकार की अनुमति के बिना दाखिल किया आरोप पत्र

सपा-बसपा गठबंधन पर क्या बोले

राम माधव ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है और उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के गठबंधन से निपटने के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों में विकास के एजेंडे पर ही मैदान में उतरेगी।

उन्होंने कहा, बीजेपी ने यूपी जैसे राज्यों में गठबंधन को जवाब देने के लिए रणनीति बनाई है। साल 2014 में हिंदी बेल्ट में पार्टी का प्रदर्शन शानदार रहा है। इसलिए उन राज्यों पर पार्टी की नजरें हैं जहां बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके थे, जैसे दक्षिण और पूर्वी राज्यों में।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story