×

गोरखपुर में बच्चों की मौत पर RLD ने स्वास्थ मंत्री का मांगा इस्तीफा

tiwarishalini
Published on: 12 Aug 2017 2:07 PM GMT
गोरखपुर में बच्चों की मौत पर RLD ने स्वास्थ मंत्री का मांगा इस्तीफा
X

लखनऊ : गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्रशासनिक लापरवाही के चलते 60 से अधिक बच्चों की मौत पर राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग की है। रालोद प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद ने कहा, "प्रदेश के मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर की स्वास्थ्य सेवाओं में अपार लापरवाही के फलस्वरूप एक साथ इतने मासूमों की मृत्यु यूपी के स्वास्थ्य विभाग की ऐतिहासिक एवं दुखद घटना है। जब प्रदेश के सीएम के गृह जनपद का यह हाल है तो फिर प्रदेश के अन्य जिलों का अनुमान प्रदेश की जनता को खुद कर लेना चाहिए।"

यह भी पढ़ें ... यह समय दुख में सहभागी बनने का, बहाने बनाकर बचाव का नहीं

अहमद ने कहा, "माता-पिता जब अपने मासूम बच्चों के शवों को गोद में लेकर अस्पताल से निकल रहे थे तो उस दृश्य को देखकर लोगों का कलेजा बैठ रहा था। शर्म की बात यह है कि जिस ऑक्सीजन की कमी के चलते एक साथ इतने बच्चे काल के गाल में समा गए उसी कमी को मेडिकल कॉलेज प्रशासन एवं जिला प्रशासन छिपाने का घृणित प्रयास कर रहा है।"

यह भी पढ़ें ... ऑक्सीजन की कमी से मौतें नहीं, बच्चों की बंद सांसों पर सरकार की सफाई

उन्होंने कहा, "प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को नैतिकता के आधार पर त्याग पत्र दे देना चाहिए। ऐसा लगता है कि स्वास्थ्य मंत्री केवल सरकार के प्रवक्ता ही बने रहे। स्वास्थ्य जैसे विभाग का उत्तरदायित्व निर्वाह करने की क्षमता उनमे नहीं है।"

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story