×

इंद्रेश ने मुलायम को बताया अपराधी, कहा- कुर्सी के लिए मुस्लिमों को भी मरवा सकते हैं

aman
By aman
Published on: 28 Aug 2016 8:24 AM GMT
इंद्रेश ने मुलायम को बताया अपराधी, कहा- कुर्सी के लिए मुस्लिमों को भी मरवा सकते हैं
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के अयोध्या आंदोलन के कारसेवकों से जुड़े बयान पर आरएसएस के प्रचारक और राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार ने जमकर निशाना साधा। इंद्रेश ने मुलायम को खूंखार अपराधी और हत्यारा तक कह डाला। आरएसएस प्रचारक यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा, 'अगर वो (मुलायम सिंह) जिंदा रहेगा तो और भी हत्याएं करा सकता है। ज्ञात हो की ये बातें इंद्रेश कुमार ने लखनऊ में कही।

इंद्रेश कुमार ने आगे कहा, 'राजनीति और कुर्सी के लिए मुलायम सिंह मुसलमानों की भी हत्या करा सकते हैं।' इस दौरान उन्होंने अदालत और मानवाधिकार आयोग से मुलायम सिंह यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की अपील की है।

ये भी पढ़ें ...अयोध्या पर मुलायम बोले- मस्जिद बचाने को 30 कारसेवकों की मौत भी सहता

क्या कहा था मुलायम ने?

गौरतलब है कि शनिवार को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने लखनऊ में अपने जीवन संघर्ष पर आधारित किताब का विमोचन किया था। उस दौरान समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने 1990 में कारसेवकों पर गोली चलाए जाने की घटना पर कहा था कि 'उसमें कुल 16 लोग मारे गए थे। एकता को बचाने के लिए 16 की जगह 30 जानें लेनी पड़ती तो भी कोई गम न होता।'

'मुलायम ने स्वीकारा, वो हत्यारे हैं'

इंद्रेश ने कहा, 'आखिरकार मुलायम सिंह ने इस बात को स्वीकार लिया है कि वे बहुत बड़े हत्यारे हैं। उन्होंने प्रदेश के सर्वोच्च पद पर बैठकर निरीह रामभक्तों की हत्या का काम किया है। साथ ही वो कह रहे हैं कि जरूरत पड़ती तो और गोली चलवाकर लोगों को मार सकता था। इसका मतलब उन्होंने अपना जुर्म कबूल लिया है।'

ये भी पढ़ें ...आजम ने जयाप्रदा को ‘आम्रपाली’ बताया, अमर को डांस देखने की दी नसीहत

संवैधानिक संस्थाओं से कार्यवाही की अपील

आरएसएस के प्रचारक ने कहा, केंद्र सरकार, मानवाधिकार आयोग और सर्वोच्च न्यायालय से ये अपील करूंगा कि ऐसे खूंखार अपराधी के खिलाफ नोटिस दे और मुकदमा दर्ज करे, क्योंकि हत्यारा अगर जिंदा रहेगा और वो कहता रहेगा कि वो और भी हत्या करा सकता है। ऐसे देश के अंदर सुशासन और विकास के बजाय अराजकता, हिंसा और गुंडागर्दी पनपेगी।

जनता से भी की सबक सिखाने को कहा

इंद्रेश कुमार ने देश की जनता से कहा, 'लोकतंत्र में ऐसे हत्यारों को कैसे सबक सिखाया जाए ये आप तय करें।' उन्होंने कहा ये सीरियस बात है कि एक हत्यारा खुलेआम घूमता रहे और उसके खिलाफ मानवाधिकार आयोग, सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट संज्ञान न ले। इन सब से मेरी प्रार्थना है कि इस बयान पर शीघ्र संज्ञान लिया जाए।

ये भी पढ़ें ...मायावती बोलीं- बीएसपी का रिजेक्टेड माल ले रही है BJP, पहनाती है वफादारी का पट्टा

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story