×

Sachin Pilot का तीखा हमलाः पूर्व सीएजी विनोद राय व भाजपा से माफी मांगने को कहा, मनमोहन सरकार के खिलाफ झूठे प्रचार का मुद्दा

Sachin Pilot Today News: पायलट ने कहा कि पूर्व सीएजी विनोद राय तो कोर्ट को मुहैया करायी गयी तथ्यात्मक गलतियों के लिये स्वयं को जिम्मेदार मानते हुए शपथपत्र देकर माफी मांग चुके हैं।और कोर्ट ने स्पष्ट कहा था कि 2जी स्पेक्ट्रम व कोल रिपोर्ट में झूठ बोलकर मनमोहन सरकार को बदनाम करने का प्रयास किया गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 1 Nov 2021 3:39 PM GMT
sachin pilot
X

सचिन पायलट की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Sachin Pilot Today News: पूर्व केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने आज कहा कि पिछली सरकारों (Government) के कामों को कोसना बंद करे भाजपा। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ सुनियोजित तरीके से झूठ फैलाया गया है। आज कांग्रेस मुख्यालय (Congress) पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने विनोद राय (Vinod Rai) माफ़ी मामले को लेकर इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया था। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएजी विनोद राय द्वारा यूपीए सरकार पर गलत आरोप लगाकर तत्कालीन सरकार को बदनाम किया गया।

पायलट ने कहा कि पूर्व सीएजी विनोद राय तो कोर्ट को मुहैया करायी गयी तथ्यात्मक गलतियों के लिये स्वयं को जिम्मेदार मानते हुए शपथपत्र देकर माफी मांग चुके हैं।और कोर्ट ने स्पष्ट कहा था कि 2जी स्पेक्ट्रम व कोल रिपोर्ट में झूठ बोलकर मनमोहन सरकार को बदनाम करने का प्रयास किया गया।

सचिन पायलेट की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

कांग्रेस नेता ने कहा 2जी स्पेक्ट्रम व कोल के फर्जी घोटाले पर हल्ला मचाने वाले आज सरकार में बैठकर मौन हैं, मतलब वह झूठ बोलकर कांग्रेस नेतृत्व वाली संप्रग सरकार व जनादेश का अपमान कर रहे थे। प्रधानमंत्री व अन्य भाजपा नेताओं के साथ विनोद राय को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज यह साफ हो गया कि मनमोहन सिंह सरकार पूरी तरह साफ सुथरी और एक ईमानदार सरकार थी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमारी राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने अन्याय के विरुद्ध आवाज उठायी, किसानों के हुए उत्पीड़न के खिलाफ लड़ रही हैं, महिलाओं, बेटियों के सम्मान के लिए वह ढाल बनकर खड़ी हुई हैं, यहां बदलाव सुनिश्चित है, जनता की आस्था कांग्रेस की तरफ तेजी से बढ़ रही है। कांग्रेस अपने वचनों और जनता के प्रति प्रतिबद्धता को पूरा करना जानती है।

उन्होंनें भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इसने झूठ, छल, क्षदम के सहारे जनादेश हासिल कर जनता के भरोसे को तोड़ने का काम किया और अपने पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुचानें के लिये जनता को लूटने का काम कर रही है, किसानों, बेरोजगार नौजवानों महिलाओं के उत्पीड़न से साबित होता है कि जनता भाजपा सरकार के एजेंडे में नही हैं, कांग्रेस एक मजबूत विकल्प के रूप में सामने है जिसका प्रमाण कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्राओं में उमड़ती भीड़ है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story