×

शरद पवार बनेंगे राष्ट्रपति! शिवसेना ने किया ये बड़ा ऐलान

महाराष्ट्र की राजनीति में जहां उठा पटक जारी है, उसी बीच राज्सभा सांसद और शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सोमवार को एक बड़ा बयान दिया है।

Shreya
Published on: 6 Jan 2020 11:13 AM GMT
शरद पवार बनेंगे राष्ट्रपति! शिवसेना ने किया ये बड़ा ऐलान
X
रद पवार बनेंगे राष्ट्रपति! शिवसेना ने किया ये बड़ा ऐलान

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में जहां उठा पटक जारी है, उसी बीच राज्सभा सांसद और शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सोमवार को एक बड़ा बयान दिया है। उनके इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। दरअसल, संजय राउत ने कहा है कि शरद पवार देश के राष्ट्रपति बन सकते हैं।

उन्होंने कहा कि, साल 2022 में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों की तरफ से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार का नाम रखा जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने दावा किया है कि, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का फैसला करने के लिए हमारी तरफ पर्याप्त संख्या होगी।

यह भी पढ़ें: JNU विवाद में महिला आयोग भी कुदी, दिल्ली पुलिस को लिया निशाने पर

उन्होंने कहा है कि, महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शरद पवार की वजह से ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस पार्टी ने शिवसेना का समर्थन किया है। संजय राउत ने कहा है कि शरद पवार एक वरिष्ठ राजनेता हैं और 2022 में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में उनका रखा जाना चाहिए।

सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के समर्थन में शिवसेना

बता दें कि, बीते शनिवार को संजय राउत ने कहा था कि उनकी पार्टी नारिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों के समर्थन में है। उन्होंने कहा था कि, महाराष्ट्र देश के लिए एक सबक है और ऐसे में किसी को डरने की जरुरत नहीं है। बता दें कि उन्होंने ये बातें जमात-ए-इस्लामिक हिंद और एसोसिएशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स द्वारा सीएए के खिलाफ आयोजित एक कार्यक्रम में कही थी।

साथ ही संजय राउत ने दावा किया था कि बीजेपी महाराष्ट्र में मिली हार को पचा नहीं पा रही है। उन्होंने कहा कि, बीजेपी अभी तक दुख में है और हमें उन्हें और दुख देना चाहिए। उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र देश के लिए सबक है। महाराष्ट्र ने देश को रास्ता दिखाया है। देश हमारा धर्म है। हम सबको एकजुट होना चाहिए और इसी से वे (बीजेपी) डरे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: चमत्कार कर सकती थीं मदर टेरेसा! भारत संग रिश्ता इसलिए है ख़ास…

Shreya

Shreya

Next Story