×

भारतीय सीमा में नहीं घुसी चीनी सेना, PM ने बोला झूठ, शिवसेना का केंद्र पर हमला

शिवसेना का कहना है कि हमारे इलाके में कोई सेना घुसी ही नहीं, तो वापस कैसे लौटेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो महीने पहले कह रहे थे कि हमारी जमीन में चीनी घुसपैठ नहीं हुई, लेकिन अब उनका कहना है कि चीन ने हमारी जमीन पर से कब्जा छोड़ दिया है।

Shreya
Published on: 18 Feb 2021 1:23 PM GMT
भारतीय सीमा में नहीं घुसी चीनी सेना, PM ने बोला झूठ, शिवसेना का केंद्र पर हमला
X
भारतीय सीमा में नहीं घुसी चीनी सेना, PM ने बोला झूठ, शिवसेना का केंद्र पर हमला

मुंबई: भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर अब तनाव कम हो गया है। चीन की सेना ने पीछे हटना भी शुरू कर दिया है। इससे संबंधित कई फोटोज भी सामने आ चुके हैं। लेकिन अब इस मुद्दे पर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। शिवसेना ने गुरुवार को इसी मामले पर अपने मुखपत्र सामना में एक लेख लिखा है और इसमें केंद्र सरकार पर तंज कसा है।

चीन सीमा में घुसा ही नहीं तो वापस कैसे लौट रहा

शिवसेना का कहना है कि हमारे इलाके में कोई सेना घुसी ही नहीं, तो वापस कैसे लौटेगी। सामना में कहा गया कि भारत की सीमा में घुसी चीनी सेना लौट रही है और इस घटना का राजनीतिक उत्सव शुरू हो गया। सामना में लिखा है कि हमारी जमीन पर चीनी सेना ने 20 किलोमीटर तक की घुसपैठ की थी, उस संघर्ष के दौरान गलवान घाटी में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे।

यह भी पढ़ें: पहले मेरे भतीजे से लड़ के दिखाएं अमित शाह फिर मुझसे लड़ने की सोचे: ममता बनर्जी

sanjay raut (फोटो- सोशल मीडिया)

शिवसेना ने केंद्र पर साधा निशाना

सैनिकों की शहादत पर विरोधियों ने सरकार को घेरा। तब जब सरकार से चीनी घुसपैठ के मामले में सवाल किया जाता था तो सरकार का कहना था कि चीनी सेना हमारी जमीन में घुसी ही नहीं। सामना में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो महीने पहले कह रहे थे कि हमारी जमीन में चीनी घुसपैठ नहीं हुई, लेकिन अब उनका कहना है कि चीन ने हमारी जमीन पर से कब्जा छोड़ दिया है।

प्रधानमंत्री देश से झूठ बोल रहे थे

यानी चीन की घुसपैठ करने वाली बात सच थी और प्रधानमंत्री देश से झूठ बोल रहे थे। केंद्र पर निशाना साधते हुए पार्टी ने कहा है कि प्रधानमंत्री के मुताबिक, जो सेना हमारी सीमा में घुसी ही नहीं, वह सेना वापस कैसे लौट रही है। आगे सामना में लिखा है कि चीन लौट रहा है ये खुशी की बात है और ये हिंदुस्तानी रक्षा विभाग की सजगता की जीत है, ये बात स्वीकार है।

यह भी पढ़ें: बंगाल में जय श्रीराम: शाह की गरज से हिल उठी ममता सरकार, ऐसे लिया निशाने पर

लेकिन चीन घुसपैठ मामले में देश के सत्ताधीश लगातार झूठ क्यों बोलते रहे, यह सवाल अनुत्तरित है। आगे लिखा गया है कि चीन की सेना हमारी सीमा में इंच भर भी नहीं घुसी, विपक्ष अफवाह फैला रहा है। बीते एक साल से सरकार हर स्तर पर ऐसा कह रही है, अब ये स्पष्ट हो चुका है कि वह सब लफ्फाजी थी।

यह भी पढ़ें: ममता-शाह का आमना-सामना: गृहमंत्री ने की पूजा-अर्चना, बंगाल में गरजेंगे दोनों दिग्गज

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story