×

सपा से अलग होंगे शिवपाल, मुलायम होंगे 'समाजवादी सेक्युलर मोर्चा' के राष्ट्रीय अध्यक्ष

समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल यादव ने शुक्रवार (5 मई) को बड़ा बयान दिया है। शिवपाल यादव ने कहा कि सेक्युलर मोर्चे का गठन किया जाएगा और मुलायम सिंह यादव इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे।

tiwarishalini
Published on: 5 May 2017 6:52 AM GMT
सपा से अलग होंगे शिवपाल, मुलायम होंगे समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष
X

इटावा: समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल यादव ने शुक्रवार (5 मई) को बड़ा बयान दिया है। शिवपाल यादव ने कहा कि 'समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन किया' जाएगा और मुलायम सिंह यादव इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। शिवपाल ने कहा कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) को उनका सम्मान वापस दिलाने और समाजवादियों को एक साथ लाने के लिए इस मोर्चे का जल्द ही ऐलान किया जाएगा। बता दें, शिवपाल यादव ने विधानसभा चुनाव से पहले ही यह संकेत दे दिया था कि वह सपा से अलग होकर नई पार्टी का गठन करेंगे।

यह भी पढ़ें ... शिवपाल यादव बनाएंगे सेक्‍युलर मोर्चा, कहा- सपा संविधान के रचयिता को गीता पढ़ने की जरूरत

शिवपाल ने क्या कहा ?

-शिवपाल ने कहा कि सेक्युलर मोर्चे का गठन सामाजिक न्याय के लिए होगा।

-उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव का वो बहुत सम्मान करते हैं।

यह भी पढ़ें ... शिवपाल पिघले, कहा- पार्टी और परिवार को एकजुट करें अखिलेश, अध्यक्ष पद नेता जी को सौंपें

अगली स्लाइड में पढ़ें शिवपाल ने किसे कहा था 'शकुनी' ?

सपा घमासान: रामगोपाल यादव बोले- CM अखिलेश की ओर से जारी लिस्ट ही अंतिम है

रामगोपाल को बताया था 'शकुनी'

हाल ही में शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव का नाम लिए बिना उनको 'शकुनी' बताया था। शिवपाल बोले, मैंने भले ही समाजवादी संविधान नहीं पढ़ा हो लेकिन इसके रचयिता को गीता पढ़ने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें ... शिवपाल यादव बोले- सपा ने टिकट देकर की मेहरबानी, चुनाव बाद बनाऊंगा नई पार्टी

उनका सीधा निशाना रामगोपाल यादव पर था। यही नहीं शिवपाल ने कहा था कि अखिलेश यादव अब अपना वादा पूरा करें और नेताजी मुलायम सिंह यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद सौपें। तभी समाजवादी परिवार एकजुट हो पाएगा।

अगली स्लाइड में जानिए मुलायम ने शिवपाल के नई पार्टी बनाने पर क्या कहा था ?

mulayam singh

मुलायम ने कहा था 'शिवपाल नहीं बनाएंगे नई पार्टी'

हालांकि मुलायम सिंह यादव ने कुछ दिन पहले कहा था कि शिवपाल नई पार्टी नहीं बनाएंगे, लेकिन अब शिवपाल के लिए पानी सिर से उपर जा चुका है। मुलायम ने पार्टी की चुनाव में खराब हालत के लिए बेटे अखिलेश को जिम्मेदार ठहराया था और यहां तक कह दिया था कि जो अपने पिता का नहीं हुआ वो राज्य का क्या होगा।

मुलायम, अखिलेश के बहकने के पीछे अपने चचेरे भाई रामगोपाल को जिम्मेदार मानते हैं। मुलायम का कहना है कि रामगोपाल अखिलेश का राजनैतिक करियर खत्म होगा। चुनाव में लगभग वैसा ही हुआ जैसा मुलायम सिंह यादव ने कहा था। सपा अपने सबसे बुरे दौर से गुजरी और उसे 45 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story