×

कांग्रेस की बगिया में खिला नीलकुरिंजी, शिवराज करेंगे चौकीदारी

विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद शिवराज ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस को जनता से किए गए वादों को पूरा करने की नसीहत भी दी। इसके साथ ही शिवराज अब राज्य में विपक्ष की भूमिका निभाने को तैयार हैं।

Rishi
Published on: 12 Dec 2018 11:24 AM GMT
कांग्रेस की बगिया में खिला नीलकुरिंजी, शिवराज करेंगे चौकीदारी
X

भोपाल : विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस को जनता से किए गए वादों को पूरा करने की नसीहत भी दी। इसके साथ ही शिवराज अब राज्य में विपक्ष की भूमिका निभाने को तैयार हैं।

ये भी देखें :जानिए उस नीलकुरिंजी पुष्प के बारे में, जिसके जिक्र से PM ने शुरू किया भाषण

विदाई में क्या बोले शिवराज

शिवराज ने कहा, 7.5 करोड़ मध्य प्रदेशवासी मेरे परिवार के सदस्य हैं, उनका सुख मेरा सुख व उनका दुख मेरा दुख है। मैंने पूर्ण क्षमता के साथ अपनी टीम के साथ मिल कर प्रदेश का विकास और जनता का कल्याण करने की कोशिश की है, किसी भी प्रकार की कसर कहीं नहीं छोड़ी। जाने-अनजाने मेरे किसी काम से, मेरे शब्दों, मेरे किसी भाव से साढ़े 7 करोड़ मेरे मध्य प्रदेश के भाई-बहनों के मन को कोई कष्ट हुआ तो मैं क्षमाप्रार्थी हूं।



उन्होंने कहा कि उनकी पूरी कोशिश रही कि प्रदेश का विकास हो। उन्होंने उम्मीद जताई कि जनता के विकास की योजनाएं कांग्रेस जारी रखेगी।

उन्होंने कहा कि हम मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएंगे और मेरी चौकीदारी आज से शुरू हो गई है।

ये भी देखें : बीएसपी का हाथी कांग्रेस से हाथ मिलाने को तैयार, जोड़-तोड़ से बनेगी एमपी में सरकार

शिवराज ने कहा, नई सरकार बनाने वाली पार्टी अपने वचनपत्र के मुताबिक 10 दिनों में प्रदेश के किसान भाइयों का कर्ज माफ करे। उन्होंने वादा किया है कि ऐसा न करने पर वे अपना मुख्यमंत्री बदल देंगे।



शिवराज ने हार की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेते हुए कहा, '2008 में हमको 38 फीसदी वोट मिले थे और सीट मिली थीं 143। इस बार वोट 40 फीसदी मिले हैं, सीट मिली हैं 109। अपेक्षित सफलता हासिल नहीं कर पाए। उसके लिए कोई जिम्मेदार है तो शिवराज सिंह चौहान ही है।

शिवराज ने कहा, हमारे पास 109 विधायक हैं। हमारी अब विपक्ष की भूमिका है, जिसे हम सशक्त और रचनात्मक रूप से निभाएंगे और प्रदेश के चौकीदार की तरह निगरानी रखेंगे।

ये भी देखें : तिलक की थाल तैयार, इन राज्यों में कांग्रेस किसे बनाएगी कम पद का दावेदार?



शिवराज ने इस दौरान दावा किया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में केंद्र में एक बार फिर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी।

15 साल बाद कांग्रेस की बगिया में खिला नीलकुरिंजी

सूबे में 15 साल बाद कांग्रेस सत्ता का सुख भोगेगी। कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। बसपा और सपा भी उसके समर्थन में है।

ये भी देखें :राजस्थान में दो-तिहाई कांग्रेस विधायक सचिन पायलट को CM बनाने के पक्ष में : सूत्र



कितने फूल खिले हैं कांग्रेस की बगिया में

230 विधानसभा सीटों के नतीजे आने के बाद कांग्रेस को 114 सीट मिली हैं वहीं सत्ता पर काबिज रही बीजेपी को 109 सीट हासिल हुई हैं।



Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story