×

चुनाव से पहले क्रेडिट चाहती हैं स्मृति, तैयार हो रही बिल्डिंग का कर दिया लोकार्पण

Manali Rastogi
Published on: 29 Nov 2018 5:11 AM GMT
चुनाव से पहले क्रेडिट चाहती हैं स्मृति, तैयार हो रही बिल्डिंग का कर दिया लोकार्पण
X
चुनाव से पहले क्रेडिट चाहती हैं स्मृति, तैयार हो रही बिल्डिंग का कर दिया लोकार्पण

अमेठी: कांग्रेस के गढ़ में भगवा परचम लहराने के लिए बीजेपी किसी स्तर पर उतरने के लिए तैयार है। बमुश्किल दस दिन पूर्व 77 करोड़ की जिन योजनाओं का फीता केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य समेत मंत्रियों की टोली ने काटा था उसमें विकास भवन की एक इमारत भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: जानिए क्यों इस बीजेपी सांसद के खिलाफ मजिस्ट्रेट को देना पड़ गया मुकदमा दर्ज करने का आदेश

मज़े की बात है इस लम्बी चौड़ी फौज नें धरातल पर उतरे बग़ैर विकास भवन का लोकार्पण कर डाला जबकि बिल्डिंग अभी बनकर तैयार नहीं है, और कार्यदाई संस्था ने बिल्डिंग को हैंड ओवर भी नहीं किया है। इस बात को अमेठी के सीडीओ नें भी माना है। यानी चुनाव से पहले क्रेडिट लेकर राहुल गांधी को विकास के मुद्दे पर फेल दिखाने का प्लान के तहत ये सभी कुछ हुआ।

19 नवंबर को हुआ था विकास भवन की बिल्डिंग का लोकार्पण

गत 19 नवंबर को केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ यूपी सरकार के कई मंत्री अमेठी में थे। इन सबकी मौजूदगी में 77 करोड़ की परियोजनाओं का उदघाटन और लोकार्पण हुआ। मुख्य रुप से पिपरी बांध और विकास भवन का लोकार्पण किया गया। अगर देखा जाए तो विकास भवन की बिल्डिंग में आज भी निर्माण कार्य जारी है।

यह भी पढ़ें: अब जल्द 2000 के नोट बंद करेगा RBI, 200 रुपए का बढ़ेगा चलन

सीढ़ियों पर ग्रिल का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है। बिल्डिंग का काम पूरा होने पर कार्यदाई संस्था ने इसे हैंड ओवर भी नही किया है। स्वयं इस बात को मुख्य विकास अधिकारी मनोज कुमार ने भी माना है। ये अलग बात है उन्होंने कैमरे पर आकर बोलने से इंकार किया था, लेकिन खुफिया कैमरे में उनकी सारी बाते रिकार्ड हो गई। सीडीओ की मानें तो माननीय मंत्री जी ने इसका उदघाटन किया और सारी चीजे उनके सामने रखखी गई थी मंत्री जी ने उस हिसाब से उदघाटन किया है।

बीजेपी का काम है आधे-अधूरे काम का लोकार्पण करना: कांग्रेस

उधर कांग्रेस को जैसे ही भनक लगी तो कांग्रेस नें स्मृति ईरानी के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र मिश्रा नें कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उनके मंत्री उन सबका का काम यही है, जितना ज्यादा से ज्यादा हो सके पत्थर लगाओ। आधे-अधूरे काम का लोकार्पण करना और वाह-वाही लेना।

यह भी पढ़ें: पृथ्वी की निगरानी वाली भारतीय सैटेलाइट सहित 31 उपग्रहों को इसरो ने किया लांच

मानक के अनुसार काम भी नही हो रहे है और इनको श्रेय लेने की होड़ और पत्थर लगाने की होड़ लगी है। भाजपा के चाहे प्रदेश के मंत्री हो या केंद्र के मंत्री हो अभी आप सबने देखा अभी पिछले विगत सप्ताह में आप ने देखा एक दर्जन मंत्री यहां आये और लगभग 60 से 70 करोड़ की ऐसी योजनाओं का लोकार्पण किया जिसका पूरी तरीके से पता वता नही है।

यह भी पढ़ें: सिद्धू ने करतारपुर में खालिस्तानी आतंकी संग खिंचाई फोटो, खड़ा हुआ विवाद

कई काम ऐसे है जिनका उन्होंने कई बार लोकार्पण कर दिया है। विकास भवन की बात है, कार्यदाई संस्था ने विभाग को हैंड ओवर भी नही किया है इसके पश्चात भी उसका लोकार्पण हो गया। जबकि अभी पच्चसों लाख का काम बाकी है। बाउंड्री का काम, पेयजल का काम बाकी है। यूपीए सरकार में जो बड़ी-बड़ी योजनाएं बन के तैयार हुई थी उसमें ढाई ढाई हजार के पत्थर लगाने के लिए इनके ढाई-ढाई मंत्री आते और जाते रहे है।

बीजेपी की ओर से आया बयान-जांच कराकर पूरा किया जाएगा कार्य

खैर इस बार अपने बुने जाल में बुरी फंसी बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर न होकर खुद और अपनी सरकार के मंत्रियों का बचाव करती नजर आई। बीजेपी जिलाध्यक्ष उमा शंकर पाण्डेय से जब बात किया गया तो उन्होंने कहा के दीदी स्मृति ईरानी ने 19 नवम्बर को विभिन्न परियोजनाओं का उदघाटन किया था।

जिसमे विकास भवन का भी उदघाटन किया था। विकास भवन जहां बना है वहां सभी कार्यालय चल रहे है, और जो कार्यालय चल रहे है उसमें अगर कोई कमी पाई जाती है वो चाहे बाउंड्री वाल की कमी या अन्य कोई कमी पाई जाती है तो उसकी जांच करा कर उसे पूरा किया जाएगा।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story