×

स्मृति ईरानी को नजर आता है गांधी फैमिली, मिशेल फैमिली के बीच ऐतिहासिक संबंध

क्रिश्चयन जेम्स मिशेल 3,600 करोड़ के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर का बिचौलिया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मिशेल के जरिए गांधी परिवार और कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, सबसे अहम बात यह है कि कांग्रेस ने मिशेल की मदद के लिए अपना वकील नियुक्त किया, जो दिखाता है कि कांग्रेस इस बात को लेकर बहुत बेचैन है कि कहीं सच सामने न आ जाए।

Rishi
Published on: 2 Jan 2019 2:50 AM GMT
स्मृति ईरानी को नजर आता है गांधी फैमिली, मिशेल फैमिली के बीच ऐतिहासिक संबंध
X

नई दिल्ली : क्रिश्चयन जेम्स मिशेल 3,600 करोड़ के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर का बिचौलिया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मिशेल के जरिए गांधी परिवार और कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, सबसे अहम बात यह है कि कांग्रेस ने मिशेल की मदद के लिए अपना वकील नियुक्त किया, जो दिखाता है कि कांग्रेस इस बात को लेकर बहुत बेचैन है कि कहीं सच सामने न आ जाए। मामला विचाराधीन है और एक कैबिनेट मंत्री होने के नाते मैं इस बारे में अपनी निजी राय व्यक्त नहीं करना चाहती।

ये भी देखें : भीमा-कोरेगांव: लाखों लोगों के आने की संभावना, सुरक्षा कड़ी

मंत्री ने कहा, लेकिन कोई भी कह सकता है कि मिशेल परिवार व गांधी परिवार के बीच ऐतिहासिक संबंध हैं और बाकी सब कुछ जांच एजेंसियों व अदालत पर है।

मिशेल ने अपने वकील को सोनिया गांधी से संबंधित पर्ची देने के प्रश्न पर मंत्री ने कहा, यह सवाल उनसे पूछना चाहिए, जो बेचैन हो गए हैं। न तो मैं इटली की हूं और न ही मेरे किसी बेटे का नाम आर से शुरू होता है।

ये भी देखें : पीएम मोदी को निशाने पर लेने वाले प्रकाश राज लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

गुजरात सरकार द्वारा अटेंडेंस के समय यस सर व 'प्रजेंट सर' के बजाए 'जय हिंद' या 'जय भारत' बोलने का निर्देश देने वाली अधिसूचना के बारे में ईरानी ने कहा, अगर विपक्षी दलों का तर्क है कि जय हिंद कहने से आप पीछे की ओर लौट रहे हैं तो मैं अपने देश को गले लगाऊंगी और इसकी प्रमुखता का जश्न मनाऊंगी और प्रमुखता व गर्व से जय हिंद कहूंगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story