×

विपक्ष ने इन मुद्दों पर घेरा केंद्र सरकार को, लगाये ये बड़े आरोप

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि भारत आज एक भयानक आर्थिक संकट, महामारी और अब चीन के साथ लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर विवाद के कारण संकट की चपेट में है।

SK Gautam
Published on: 23 Jun 2020 8:17 AM GMT
विपक्ष ने इन मुद्दों पर घेरा केंद्र सरकार को, लगाये ये बड़े आरोप
X

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार इस समय कोरोना संकट और चीन सीमा विवाद को लेकर विपक्ष के निशाने पर है। इन्हीं मुद्दों को लेकर आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हो रही है। बता दें कि इस बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह, पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम समेत कई नेता शामिल हैं।

हर संकट का कारण नडीए सरकार का कुप्रबंधन और इसकी गलत नीतियां- सोनिया गांधी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि भारत आज एक भयानक आर्थिक संकट, महामारी और अब चीन के साथ लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर विवाद के कारण संकट की चपेट में है। हर संकट का कारण भारतीय जनता पार्टी की एनडीए सरकार का कुप्रबंधन और इसकी गलत नीतियां हैं।

मोदी सरकार ने एक खोखले वित्तीय पैकेज की घोषणा की-सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने आर्थिक संकट को दूर करने की सलाह देते हुए कहा कि इस समय सबसे बड़ी जरूरत गरीबों, एमएसएमई सेक्टर को बड़े पैमाने पर राजकोषिय प्रोत्साहन देने की है। इसके बजाय मोदी सरकार ने एक खोखले वित्तीय पैकेज की घोषणा की, जो जीडीपी के 1 फीसदी से भी कम था।

ये भी देखें: जिंदा ईल डाल ली अंदर, बोला 16 इंच की मछली खा जाएगी पॉटी सारी

17 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी

सोनिया गांधी ने कहा कि जब कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट हो रही है, तब सरकार लगातार 17 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी कर रही है। चीन सीमा पर विवाद जारी है, लेकिन भविष्य में क्या होगा हमें नहीं पता है।

सबसे विनाशकारी विफलताओं में से एक

कोरोना संकट पर सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री के आश्वासन के बावजूद कोरोना महामारी का कहर जारी है। केंद्र ने राज्य सरकारों को मदद का आश्वासन दिया, लेकिन एक भी रूपया नहीं दिया। महामारी के कुप्रबंधन को मोदी सरकार की सबसे विनाशकारी विफलताओं में से एक के रूप में दर्ज किया जाएगा।

ये भी देखें: चहचहाना जब कहकहा बना !

सरकार सच्चाई से मुंह मोड़ रही है

सोनिया गांधी ने कहा कि चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा पर अब हमारे सामने बड़े संकट की स्थिति है। इस तथ्य से इनकार नहीं किया जा सकता है कि अप्रैल-मई, 2020 से लेकर अब तक चीनी सेना ने पैंगोंग त्सो झील क्षेत्र और गालवान घाटी, लद्दाख में हमारी सीमा में घुसपैठ की है। अपने चरित्र के अनुरूप सरकार सच्चाई से मुंह मोड़ रही है।

मनमोहन सिंह ने सोनिया जी की टिप्पणी का समर्थन किया

वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने कहा कि कोरोना संकट से निपटने के लिए जिस साहस और प्रयास की आवश्यकता है, उससे महामारी का सामना नहीं किया जा रहा है। चीन विवाद अगर दृढ़ता से नहीं निपटता है, तो गंभीर स्थिति पैदा हो सकती है। मैं सोनिया जी की टिप्पणी का भी समर्थन करता हूं।

ये भी देखें: अभी-अभी BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर आई बड़ी खबर, हाॅस्पिटल में भर्ती

SK Gautam

SK Gautam

Next Story