×

Sultanpur Politics News : मुस्लिमों को साधने कल आएंगे सुल्तानपुर में आईएमआईएम मुखिया असदउद्दीन ओवैसी

Sultanpur Politics News :असदउद्दीन ने मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर ध्यान देना शुरू किया इसी कड़ी में कल सुल्तानपुर से चुनावी शंखनाद होगा।

Fareed Ahmed
Report Fareed AhmedPublished By Shraddha
Published on: 7 Sep 2021 5:17 PM GMT
कल आएंगे सुल्तानपुर में आई एम आई एम मुखिया असदउद्दीन ओवैसी
X

 कल आएंगे सुल्तानपुर में आई एम आई एम मुखिया असदउद्दीन ओवैसी

Sultanpur Politics News : प्रदेश में 2022 का चुनावी (UP Election 2022) शंखनाद हो चुका है सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टियों ने प्रदेश में अपना दमखम दिखाना शुरू कर दिया है। कोई राजनीतिक दल बुद्धजीवी सम्मेलन करवा रहा है तो कोई बहुजन और अल्पसंख्यक वोटों में सेंधमारी में जुटा हुआ है। इसी कड़ी में आई एम आई एम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भी प्रदेश में धुआंधार दौरा शुरू कर दिया है असदउद्दीन ने हालांकि अभी मुसलिम बाहुल्य सीटों पर ही अपना ध्यान देना शुरू किया है इसी कड़ी में कल सुल्तानपुर से भी उनका चुनावी शंखनाद होगा।

जिले की पांचों विधान सभा में दो सीटों पर मुस्लिम वोट हैं निर्णायक

वैसे तो जिले में एक लोकसभा तो पांच विधानसभा की सीटें हैं। फिलहाल चार सीटों पर भाजपा का कब्ज़ा है तो एकमात्र इसौली विधानसभा सपा के खाते में है। सुल्तानपुर जिले की 188 विधान सभा सुल्तानपुर और 187 विधान सभा इसौली में मुस्लिम वोट निर्णायक भूमिका में रहते हैं ऐसे में वोटो का पोलराइजेशन करना ही ओवैसी के दौरे का महत्वपूर्ण भाग होगा।


AIMIM असदउद्दीन ओवैसी के आने को लेकर मुस्लिम वर्ग कर रहे प्रदर्शन

इसौली में बीते दो विधान सभा चुनाव से अबरार अहमद सपा ने अपना कब्जा बरकरार रखा है बीते विधानसभा के चुनाव में जब भाजपा की आंधी थी जिले की चार सीटें भाजपा के खाते में जा चुकी थी तो वहीं अबरार अहमद ने दुबारा से सीट जीतकर सपा का वजूद बरकरार रखा था। बात अगर सुल्तानपुर सीट की की जाए तो यहां भी लगातार दो बार से अनूप संडा सपा के टिकट पर चुनाव जीतते रहे 2017 के चुनाव में भाजपा के सूर्यभान सिंह ने इस सीट पर कब्ज़ा जमा लिया। यहां भी मुस्लिमों की भूमिका बड़ी ही महत्वपूर्ण है। इन दो सीटों पर ओवैसी फैक्टर चल सकता है जोकि सीधा फायदा शायद भाजपा को दिला सके।

ओवैसी की जनसभा को लेकर मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में हो रहा प्रचार

आपको बता दें कि बुधवार को असदउद्दीन की जनसभा को लेकर पार्टी कार्यकर्ता जमकर प्रचार में जुटे हुए हैं। खासकर मुस्लिम बाहुल्य इलाकों से भीड़ जुटाने की कवायद हो रही है। हालांकि ओवैसी अपने भाषणों में बहुजन वर्ग की बात करते सुनाई पड़ते हैं तो कल की जनसभा में कोई पिछड़ा नेता भी दिखाई पड़ सकता है।

Shraddha

Shraddha

Next Story