RIPSushma: आखिरी लम्हों में PM मोदी को किया था याद, इन लोगों ने जताया शोक

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का कल रात 6 अगस्त को निधन हो गया. सुषमा को दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज के दौरान निधन हो गया. सुषमा का 67 साल की उम्र में निधन हो गया.

आखिरी लम्हों में प्रधानमंत्री को किया था याद, इन लोगों ने जताया शोक

आखिरी लम्हों में प्रधानमंत्री को किया था याद, इन लोगों ने जताया शोक

नई दिल्ली: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का कल रात 6 अगस्त को निधन हो गया. सुषमा को दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज के दौरान निधन हो गया. सुषमा का 67 साल की उम्र में निधन हो गया.

मंगलवार तक सुषमा स्वराज की तबीयत ठीक थी. आर्टिकल 370 के ऊपर ट्वीटर पर खुशी जताने के चंद घंटे बाद ही सुषमा स्वराज इस दुनिया को अलविदा कह गईं. बता दें कि सुषमा को पहले हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उनको दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान सुषमा की मृत्यु हो गई.

यह भी पढ़ें…दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने सुषमा स्वराज के निधन पर दुख जताया

उन्होंने 6 अगस्त को ही आर्टिकल 370 हटाने पर ट्वीटर पर प्रधानमंत्री को बधाई दी थी. जिसके चंद घंटों बाद ही उनकी मृत्यु हो गई. सुषमा ने अपने आखिरी ट्वीट में लिखा कि, “प्रधानमंत्री जी – आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी.”

यह भी पढ़ें…अपने सबसे करीबी सहयोगी सुषमा स्वराज के असामयिक निधन पर बहुत व्यथित हूं: लालकृष्ण आडवाणी

सुषमा के देहान्त के बाद से पॉलिटिक्स और बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोगों की सुषमा को श्रद्धांजली देने के लिए ट्वीट्स की कतारें लग गईं.

सुषमा स्वराज के निधन पर प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, इंडियन पॉलिटिक्स के एक बेहद ही उत्तम अध्याय का अंत हो गया.

यहीं नहीं पाकिस्तान की ओर से भी उनके निधन पर शोक जताया गया. पड़ोसी देश के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने सुषमा स्वराज को याद किया. हुसैन ने लिखा, ‘सुषमा स्वराज के परिवार को मेरी संवेदनाएं. मैं उनके साथ ट्विटर पर होने वाली बहस को बहुत याद करूंगा. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.’

अमिताभ बच्चन ने ट्वीटर पर अपने और सुषमा के फोटो के कैप्शन में लिखा, ‘एक अत्यंत दुखद समाचार  ! एक बहुत ही प्रबल राजनीतिज्ञ , एक मिलनसार व्यक्तिव , एक अद्भुत प्रवक्ता। आत्मा की शांति के लिए , प्रार्थना ‘

वहीं अदनान शामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, सुषमा जी के अचानक मृत्यु के खबर से मैं और मेरा परिवार अत्यंत सदमे में है. वो हमारे लिए मां की तरह थीं.

एकता कपूर ने ट्वीट किया- मुझे मेरे शुरुआती दिनों में सुषमा जी का बहुत समर्थन मिला. मेरे पास अभी भी वो तस्वीर है जिसमें वो मुझे, मेरे पहला अवार्ड दे रही हैं. उनके जाने पर अत्यन्त दुखी हूं जिन्होंने मुझे मेरा पहला पाठ पढ़ाया… महिलाओं को महिलाओं की मदद करनी चाहिए.

वहीं सुषमा स्वराज को याद करते हुए कोकिला लता मंगेशकर ने कहा कि सुषमा स्वराज जी के अचानक देहान्त की खबर सुनकर गहरे सदमे में हूं. एक शानदार, ईमानदार नेता, बहुत ही संवेदनशील और अस्वार्थी, और एक बहुत ही अच्छी दोस्त, उन्हें कविताओं और संगीत की गहरी समझ थी. हम उन्हें हमेशा याद करेंगे.