×

स्वाति सिंह ने सरोजनी नगर सीट से दर्ज की जीत, मुलायम के भतीजे अनुराग यादव को हराया

Rishi
Published on: 11 March 2017 12:36 PM GMT
स्वाति सिंह ने सरोजनी नगर सीट से दर्ज की जीत, मुलायम के भतीजे अनुराग यादव को हराया
X

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रोफेसर और पिछले साल भारतीय जनता पार्टी की महिला शाखा की अध्यक्ष नियुक्त की गईं स्वाति सिंह ने लखनऊ के सरोजनी नगर विधानसभा सीट से 34,047 वोट से जीत दर्ज की है। इस सीट पर स्वाति सिंह का मुकाबला मुलायम सिंह के भतीजे अनुराग यादव से था। अनुराग यादव को 74,129 वोट मिले। वहीं, स्वाति सिंह को कुल 1,08,176 वोट मिले। इतनी बड़ी जीत के बाद स्वाति सिंह ने राजधानी के आशियाना क्षेत्र के जग्दम्बेश्वर शिव मंदिर में माथा टेका।

यह भी पढ़ें...हार के बाद अखिलेश बोले- समझाने से नहीं, बहकाने से मिलता है वोट, फैसला स्वीकार

पति दयाशंकर ने की थी मायावती पर अभद्र टिप्पणी

स्वाति सिंह चर्चा में उस वक़्त आई थीं, जब उनके पति और बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे दयाशंकर सिंह ने मायावती के खिलाफ विवादित बयान दिया था। दयाशंकर सिंह के इस बयान पर पार्टी बैकफुट पर आ गई और दयाशंकर सिंह को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। भरपाई करने के लिए बीजेपी ने स्वाति सिंह को पहले तो महिला मोर्चा अध्यक्ष बनाया और बाद में ऐन वक़्त पर लखनऊ की सरोजिनीनगर सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें...अमित शाह ने कहा- यह बहुमत देगा राजनीति को एक नई राह, जनता ने दिया करारा जवाब

नामांकन के बाद क्या बोली थीं स्वाति सिंह ?

नामांकन भरने के बाद स्वाती सिंह ने कहा था , ”मैं एक महिला हूं, तो जाहिर सी बात है कि महिलाओं की बात विधानसभा में जरूर रखूंगी। कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज और साइकिल भी आधी डूबी हुई है। सपा अगर काम करती तो गठबंधन की जरूरत नहीं होती। मुझे पूरा विश्वास है कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनेगी। सरोजनीनगर की जनता से मेरी अपील है कि मुझे चुनें और बीजेपी की प्रदेश में सरकार बनाने में सहयोग करें।”

आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज ...

मायावती को टक्कर देना चाहती थीं स्वाति सिंह, अब मुलायम के भतीजे से है मुक़ाबला

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story