×

राज्यसभा चुनाव के लिए तेदेपा ने रमेश, रमैया को चुना, मस्तान को मिला आश्वासन

Rishi
Published on: 11 March 2018 10:19 AM GMT
राज्यसभा चुनाव के लिए तेदेपा ने रमेश, रमैया को चुना, मस्तान को मिला आश्वासन
X

हैदराबाद : आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने दो उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगाई है। राज्यसभा के वर्तमान सांसद सी.एम.रमेश को सामान्य कोटे से फिर से नामांकित किया गया है और दलित समुदाय से तेदेपा के वरिष्ठ नेता वर्ला रमैया को नामांकित किया गया है।

पार्टी अध्यक्ष व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने अंतिम फैसला लेने से पहले तीन दिन तक पार्टी के दूसरे नेताओं के साथ सलाह-मशविरा किया।

ये भी देखें : राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बसपा उम्मीदवार का किया समर्थन

वरिष्ठ नेता बीदा मस्तान राव ने राज्यसभा चुनाव में नामांकित होने के लिए अंतिम समय तक जोर लगाया लेकिन कहा जा रहा है कि उन्होंने नायडू के इस आश्वासन पर अपनी दावेदारी वापस ले ली कि विधानसभा चुनाव में उन्हें महत्व दिया जाएगा।

शुरू में, तेदेपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों को मैदान में उतारने पर विचार किया था।

लेकिन, मोदी सरकार से अपने दोनों मंत्रियों को बाहर निकालने के बाद के बदले राजनीतिक माहौल के मद्देनजर तेदेपा ने दो को ही उतारने का फैसला किया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story