×

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: सिर्फ हैदराबाद की 8 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए उतेहादुल मुसलमीन (AIMIM) ने तेलंगाना विधानसभा चुनावों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। बता दें, हैदराबाद की सिर्फ आठ सीटों पर ही पार्टी चुनाव लड़ने वाली है।

Manali Rastogi
Published on: 24 Nov 2018 4:51 AM GMT
तेलंगाना विधानसभा चुनाव: सिर्फ हैदराबाद की 8 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM
X

हैदराबाद: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए उतेहादुल मुसलमीन (AIMIM) ने तेलंगाना विधानसभा चुनावों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। बता दें, हैदराबाद की सिर्फ आठ सीटों पर ही पार्टी चुनाव लड़ने वाली है। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने इस बात की जानकारी दी है। जानकारी के अनुसार, टीआरएस नेता केसीआर को हानि नहीं पहुंचाने के लिए AIMIM ने यह दांव खेला है।

यह भी पढ़ें: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए BJP दिल्ली के तीन सांसदों के काट सकती है टिकट

वहीं, इस बात की चर्चा जोरों पर है कि AIMIM अगर चुनाव लड़ेगी तो वह मुस्लिम वोट हैदराबाद के बाहरी इलाके में कई विधानसभा क्षेत्रों में काट सकती है। मगर इसपर भी प्रकाश डालना जरुरी है कि पार्टी ने कुल 21 विधानसभा क्षेत्रों में पर्चे दाखिल किए थे, जिसमें से 13 के नाम वापस ले लिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: J-K: पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग शुरू , 5239 उम्मीदवार आजमा रहे किस्मत

उधर, असादुद्दीन ओवैसी को लेकर भी एक नेता ने अपना बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि ओवैसी केसीआर के समर्थन में हैदराबाद से बाहर कई जन सभाएं करने वाले हैं। दरअसल, इसके पीछे का कारण ये है कि AIMIM तेलंगाना में मुस्लिम वोट बांटना नहीं चाहती। वहीं, पार्टी के इस कदम से 10 फीसदी से ज्यादा मुस्लिम वोट वाली जगहों पर इसका असर पड़ने वाला है।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर के लिए 25 को अयोध्या में जुटेंगे 2 लाख लोग- वीएचपी

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story