×

मोदी के कड़े तेवर के बाद प्रज्ञा ठाकुर के ये रहे बोल

नोटिस का जवाब देते हुए साध्वी प्रज्ञा ने कहा, अब मैं अनुशासन में रहूंगी, होना भी चाहिए क्योंकि पार्टी का अपना एक अनुशासन है। गोडसे को देशभक्त बताने वाले विवाद पर अनुशासन समिति ने जवाब मांगा था। प्रज्ञा सिंह को 10 दिन के अंदर अनुशासन समिति को रिपोर्ट देनी थी।

SK Gautam
Published on: 5 Jun 2019 8:06 AM GMT
मोदी के कड़े तेवर के बाद प्रज्ञा ठाकुर के ये रहे बोल
X

नई दिल्ली: नाथूराम गोडसे पर दिए बयान पर सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अपनी पार्टी बीजेपी की अनुशासन समिति को जवाब भेज दिया है। प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था जिस पर काफी विवाद हुआ। बाद में पार्टी ने प्रज्ञा के बयान से किनारा कर लिया और उनसे जवाब तलब किया था।

साध्वी प्रज्ञा ने गोडसे विवाद पर अनुशासन समिति को भेजा जवाब और ये कहा

नोटिस का जवाब देते हुए साध्वी प्रज्ञा ने कहा, अब मैं अनुशासन में रहूंगी, होना भी चाहिए क्योंकि पार्टी का अपना एक अनुशासन है। गोडसे को देशभक्त बताने वाले विवाद पर अनुशासन समिति ने जवाब मांगा था। प्रज्ञा सिंह को 10 दिन के अंदर अनुशासन समिति को रिपोर्ट देनी थी। प्रज्ञा के विवादित बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वे मन से उन्हें कभी माफ नहीं कर पाएंगे। प्रज्ञा ने यह भी कहा है कि जब अवसर आएगा तो वे प्रधानमंत्री से मिलेंगी और भोपाल की समस्याएं निपटाने के लिए आग्रह करेंगी।

ये भी देखें : ईद पर ममता बनर्जी का बयान, डरें नहीं मुस्लिम, जो हमसे टकराएगा, चूर-चूर हो जाएगा

प्रधानमंत्री के बयान से मिला संदेश...

चुनावी जीत के बाद जब मोदी ने संसद के सेंट्रल हॉल में सांसदों को संबोधित किया तो उन्होंने सबका साथ-सबका विकास के साथ सबका विश्वास जोड़ा। और कहा कि अल्पसंख्यकों को अभी तक डराया गया है, हमें उनका विश्वास जीतने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने पार्टी के उन बड़बोले नेताओं को भी संदेश दिया जो हमेशा सिर्फ बयानों की वजह से ही सुर्खियों में रहे।

प्रधानमंत्री ने कहा था, ‘हमारे ही कुछ नेता ऐसे हैं जो मीडिया को मसाला देते हैं और सुबह उठते ही राष्ट्र के नाम संदेश देते हैं। इससे सरकार के काम पर चर्चा कम और उनके बयानों पर चर्चा ज्यादा होती है। ऐसी बयानबाजी से हमें बचना चाहिए’। प्रधानमंत्री के इस संदेश को गिरिराज सिंह, साध्वी प्रज्ञा, साक्षी महाराज जैसे नेताओं के लिए चेतावनी माना गया।

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का विवादित बयान -"नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे"

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान आगर-मालवा में रोड शो करने पहुंचीं प्रज्ञा से जब पत्रकारों ने फिल्म अभिनेता और तमिलनाडु की राजनीति में सक्रिय कमल हासन के गोडसे को लेकर दिए बयान पर प्रतिक्रया मांगी थी तो उन्होंने कहा, "नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। आतंकवादी कहने वाले लोग स्वयं के गिरेबान में झांककर देखें, अबकी चुनाव में ऐसे लोगों को जवाब दे दिया जाएगा।"

ये भी देखें : EID स्पेशल: ऐशबाग ईदगाह में नमाज अता करते लोग

उनके बयान पर हंगामा होने के बाद बीजेपी ने इसकी निंदा की और इस विवादास्पद बयान के लिए उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के लिए कहा। बीजेपी प्रवक्ता जी.वी.एल. नरसिम्हा राव ने कहा, "हम उनके बयान से पूरी तरह से असहमत हैं और इसकी कड़ी निंदा करते हैं। बीजेपी उनसे पूछेगी कि क्यों उन्होंने ऐसा बयान दिया। यह उनके लिए सही होगा कि वह इस आपत्तिजनक बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगें।"

SK Gautam

SK Gautam

Next Story