×

छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी दफ्तर में जमकर तोड़फोड़

Shivakant Shukla
Published on: 2 Nov 2018 7:55 AM GMT
छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी दफ्तर में जमकर तोड़फोड़
X

छत्तीसगढ़: बुधवार को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति बैठक में अपने-अपने उम्मीदवारों को टिकट दिलाने के लिये कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया आपस में भिड़ गए। सिंधिया और दिग्विजय के बीच राहुल की मौजूदगी में हुई तेज़ झड़प होती रही|

काफी देर तक दोनों के बीच तू-तू मैं मैं होती रही और जब बात नहीं बनी तो दोनों के बीच विवाद सुलझाने के लिए राहुल को तीन सदस्यीय समिति बनानी पड़ी थी। यह मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि रायपुर दक्षिण सीट के लिए उम्मीदवार के नाम को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दफ्तर में तोड़फोड़ की। नाराज कार्यकर्ताओं ने दफ्तर में रखी कुर्सियों को तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें— राहुल के सामने ही भिड़ गए दिग्विजय व ज्योतिरादित्य

यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सीट से जुड़ी भावना थी, उन्हें बोलने का अधिकार है

दरअसल कार्यकर्ता इस सीट से कन्हैया अग्रवाल को टिकट देने की वजह से नाराज थे। इस पर पार्टी नेता आर तिवारी ने कहा, 'यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सीट से जुड़ी भावना थी। उन्हें बोलने का अधिकार है। पीएल पूनिया ने उनसे बातचीत की जिसके बाद वह चले गए।'



यह भी पढ़ें— बसपा का आरोप, बीजेपी वर्कर कटवा रहे इन वोटरों के नाम, पार्टी चुनाव आयोग से करेगी शिकायत

रायपुर के अलावा बिलासपुर में भी टिकट बंटवारे को लेकर हंगामा हुआ। पार्टी नेता नरेंद्र बोलार ने कहा, 'कार्यकर्ताओं का मानना है कि जिन्होंने पार्टी के लिए लगातार काम किया है उन्हें टिकट मिलना चाहिए। कोई यहां विरोधी नहीं है। हम एक परिवार हैं। हम सभी भाजपा के खिलाफ एकजुट हैं।' इससे पहले मध्यप्रदेश में होने वाले टिकट बंटवारे के लिए दिल्ली में बुलाई गई बैठक में भी कांग्रेस नेता आपस में भिड़ गए थे।

यह भी पढ़ें— सावधान! दिवाली पर मिलावटखोरों का आतंक, यहां पकड़ी गई कुंतलों ‘जानलेवा मिठाई’

गौरतलब है कि कुछ दिनों बाद पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। जैसे-जैसे चुनावों की तारीखें नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे आपस में सीट बंटवारे को लेकर होने वाला झगड़ा खुलकर दिखाई देने लगा है।

इसके पहले दिग्विजय ने कहा था हमारे भाषणों से पार्टी का वोट कटता है

बता दें कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं में आये दिन कुछ न कुछ नया मामला देखने को सामने आ ही जाता है अभी कुछ दिनों पहले दिग्विजय सिंह का एक विवादित वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें दिग्विजय यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि उनके भाषणों से कांग्रेस का वोट कटता है, इसलिए वह चुनाव प्रचार करने नहीं जाते।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story