×

ममता को फिर तगड़ा झटका: इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा, BJP में होंगे शामिल

दिनेश त्रिवेदी (Dinesh Trivedi) ने राज्यसभा में अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि वो जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते हैं।

Shreya
Published on: 12 Feb 2021 9:04 AM GMT
ममता को फिर तगड़ा झटका: इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा, BJP में होंगे शामिल
X
ममता को फिर तगड़ा झटका: इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा, BJP में होंगे शामिल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) से पहले ममता बनर्जी का कुनबा लगातार टूटता जा रहा है। इस बीच तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को एक और बड़ा झटका लगा है। अब TMC से राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी (Dinesh Trivedi) इस्तीफा देने जा रहे हैं। उन्होंने आज यानी शुक्रवार को राज्यसभा में बजट पर चर्चा के दौरान अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया है।

BJP में शामिल हो सकते हैं दिनेश त्रिवेदी

इसके साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि वो जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि आज बजट पर चर्चा के दौरान त्रिवेदी ने कहा कि हम जन्मभूमि के लिए ही हैं और मुझ ये देखा नहीं जा रहा है कि हम करें तो क्या करें, एक पार्टी में हैं तो सीमित हैं। लेकिन अब घुटन महसूस होने लगी है। हम कुछ कर नहीं पा रहे हैं, उधर अत्याचार हो रहा है।

यह भी पढ़ें: ‘ममता दी’ ने गृहमंत्री से पूछा- श्रीमान शाह, आपके बेटे को इतने पैसे कहां से मिलते हैं?

Dinesh Trivedi (फोटो- सोशल मीडिया)

राज्यसभा से इस्तीफे का किया ऐलान

उन्होंने राज्यसभा में कहा कि आज मेरी आत्मा कह रही है कि इस्तीफा दे दो और बंगाल की जनता के बीच जाकर रहो। मैं आज यहां (राज्यसभा) से इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने कहा मैं देश के लिए, बंगाल के लिए हमेशा काम करता रहा हूं और काम करता रहूंगा। बताया जा रहा है कि त्रिवेदी टीएमसी से भी इस्तीफा दे सकते हैं। बता दें कि इससे पहले कई बार उनके टीएमसी को छोड़ने की अटकलें लगाई गई थीं।

यह भी पढ़ें: लेफ्ट-कांग्रेस का आज बंगाल बंद, जाम किए सड़क-रेलवे ट्रैक, यहां जानें पूरा अपडेट

टीएमसी के कई दिग्गज बीजेपी में हो चुके हैं शामिल

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि जल्द ही दिनेश त्रिवेदी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इसीलिए उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफा दिया है। अगले दो दिनों में वो टीएमसी से भी इस्तीफा दे देंगे और फिर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाएंगे। दिनेश त्रिवेदी का पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होना टीएमसी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए एक बड़ा झटका है। आपको बता दें कि इससे पहले भी टीएमसी के कई दिग्गज नेता भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story