×

राहुल गांधी को राहत, 2 घंटे की सुनवाई के बाद नामांकन को बताया वैध

राहुल गांधी को मिली राहत। नागरिकता को लेकर सवालों के घेरे में आए राहुल के अमेठी लोकसभा सीट के नामांकन को वैध करार दिया गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 22 April 2019 4:27 AM GMT
राहुल गांधी को राहत, 2 घंटे की सुनवाई के बाद नामांकन को बताया वैध
X
लो कांग्रेस का तो कोई अध्यक्ष ही नहीं, खुद 'राहुल गांधी' ने कहा

उत्तर प्रदेश: राहुल गांधी के लिए राहत भरी खबर है। नागरिकता को लेकर सवालों के घेरे में आए राहुल के अमेठी लोकसभा सीट के नामांकन को वैध करार दिया गया है। करीब दो घंटे चली सुनवाई में अमेठी के निर्वाचन अधिकारी ने राहुल द्वारा पेश किए गए दस्‍तावेजों को सही पाया। ऐसे में अमेठी से चुनाव लड़ने को लेकर सभी आशंकाओं को भी विराम लग गया है।

यह भी देखे:राहुल भईया के नए ठिकाने वायनाड के बारे में हम दे रहे हैं पूरा ज्ञान

चारों आपत्तिकर्ता ने राहुल गांधी की नागरिकता, उनकी एमफिल की डिग्री व उसमें दर्ज नाम में अंतर, एमफिल की डिग्री से पहले की शैक्षिक योग्यता के कॉलम में संस्थान का नाम नहीं डालने, शपथ पत्र में लगे स्टांप को दिल्ली से खरीदने व चल संपत्ति के कॉलम को रिक्त रखने के साथ ही नामांकन पत्र में ब्रिटेन की उनकी कंपनी की प्रॉपर्टी शो नहीं करने का आरोप लगाया था।

आपत्ति दाखिल होने के बाद मौके पर मौजूद राहुल गांधी के अधिवक्ता राहुल कौशिक ने आरओ से आरोपों का खंडन करने के लिए दो दिन का समय मांगा था।

यह भी देखे:22 अप्रैल को अमेठी में गरजेंगे राहुल गांधी, ये है पूरा कार्यक्रम

अमेठी में नागरिकता को लेकर उठे सवाल के जवाब में राहुल गांधी के वकील ने आज निर्वाचन अधिकारी को बताया कि राहुल गांधी सिर्फ भारत के नागरिक हैं। उन्‍होंने किसी भी अन्‍य देश की नागरिकता नहीं ली है। राहुल के पास भारत का पासपोर्ट और पैन कार्ड है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story