×

UP Politics: आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल यादव, अखिलेश की बढ़ेगी टेंशन!

Shivpal Yadav-Azam Khan: जेल में बंद आजम खान से मिलने पहुंचे शिवपाल।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By Monika
Published on: 22 April 2022 5:03 AM GMT (Updated on: 22 April 2022 5:05 AM GMT)
Shivpal Yadav - Azam Khan
X

शिवपाल यादव - आजम खान (photo: social media) 

Shivpal Yadav in Sitapur: पीएसपी प्रमुख शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) आज सुबह सीतापुर जेल ( sitapur jail) पहुंचे। वह जेल में बंद समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान ( Azam Khan) से मिलने पहुंचे हैं। बता दें शिवपाल ने एक दिन पहले ही आजम खान से मुलाकात करने की बात कही थी। जिसके बाद आज वह सीतापुर जेल पहुंचे हैं। आजम और शिवपाल की यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब यह दोनों नेता सपा प्रमुख अखिलेश यादव से नाराज बताए जा रहे हैं। आजम खान जहां समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से हैं, वहीं शिवपाल मुलायम सिंह के छोटे भाई हैं। ऐसे में सपा के यह दो पुराने दिग्गज इस वक्त साइड लाइन नजर आ रहे हैं। हालांकि दोनों अभी समाजवादी पार्टी से विधायक हैं। लेकिन इन सबके बीच उनकी नाराजगी उनके लोगों को अखर रही है और अखिलेश यादव की टेंशन बढ़ रही है।

जाहिर है शिवपाल और आजम की जेल में यह मुलाकात ताज़ा हालात को लेकर है। शिवपाल यादव बार-बार यह कह रहे हैं कि वह जल्द ही कोई बड़ा फैसला लेंगे। गुरुवार को उन्होंने आजम खान को अपने परिवार का सदस्य बताया था। क्योंकि आजम खान के रिश्ते मुलायम सिंह से कैसे हैं यह किसी से छिपा नहीं है। आजम खान समाजवादी पार्टी में नंबर दो की हैसियत रखते थे। लेकिन जब से अखिलेश यादव पार्टी के सुप्रीमो बने हैं, वह करीब ढाई साल से जेल में बंद है। उनकी पत्नी. बेटा भी जेल में बंद थे। वह जमानत पर बाहर है, लेकिन आजम अभी भी सलाखों के पीछे हैं। ऐसे में सपा प्रमुख की उपेक्षा से वह नाराज बताए जा रहे हैं. उनके कार्यकर्ता खुलकर अखिलेश पर हमले बोल रहे हैं। शिवपाल यादव भी यह कह चुके हैं कि वह उनसे मिलने नहीं गए। जिसके बाद आज वह आजम से मुलाकात कर कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं।

आजम खान को लेकर चर्चा हर तरफ

आजम खान को लेकर इस वक्त तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। कुछ दिनों पहले उनके मीडिया प्रभारी ने जिस तरह से रामपुर में सपा कार्यालय पर अखिलेश यादव के खिलाफ हमले बोले और पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उसके बाद ही आब खुलकर बयानबाजी सामने आने लगी है। आज़म के समर्थक नेता और कार्यकर्त्ता आरोप लगा रहे हैं की उन्हें मुसलमानों का वोट चाहिए लेकिन उनकी सुध नहीं ले रहे हैं। आजम का हाल जानने तक अखिलेश के पास फुर्सत नहीं है। इस बीच बुधवार को आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी रामपुर में आजम खान के परिवार से मुलाकात की थी। हालांकि कहा जा रहा था कि यह मुलाकात अखिलेश यादव के कहने पर हुई हो। लेकिन आगरा दौरे पर पहुंचे सपा प्रमुख ने कहा कि वह जयंत को वहां नहीं भेजे थे। जिसे साफ है कि आरएलडी अध्यक्ष अपनी मर्जी से आजम खान परिवार से मिलने पहुंचे थे। कांग्रेस, एआईएमआईएम नेता भी सपा में आजम खान की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए उन्हें अपनी पार्टी में शामिल होने का न्योता दे चुके हैं। ऐसे में आज की यह मुलाकात क्या सियासी संदेश देगी। इस पर नजर सभी की लगी रहेगी। क्योंकि शिवपाल जिस तरह से अखिलेश के खिलाफ एक बार फिर से मोर्चा खोलते दिख रहे हैं। उससे साफ है की यूपी की सियासत में कुछ बड़ा होने वाला है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story