×

2019 लोकसभा चुनाव से पहले PM जीरो इनकम वाले नागरिकों के खातों में डालेंगे पैसे

हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव तो बीजेपी हार चुकी है लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव के लिए वह ताबड़तोड़ तैयारियां कर रही है।

Manali Rastogi
Published on: 28 Dec 2018 5:18 AM GMT
2019 लोकसभा चुनाव से पहले PM जीरो इनकम वाले नागरिकों के खातों में डालेंगे पैसे
X

नई दिल्ली: हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव तो बीजेपी हार चुकी है लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव के लिए वह ताबड़तोड़ तैयारियां कर रही है। ऐसे में 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी जीत की रणनीति तैयार कर रही है। जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक 'गेम चेंजर' स्कीम लाने की योजना में हैं।

यह भी पढ़ें: अहंकार में डूबी हुई है यूपी सरकार, सपा -बसपा गठबंधन से NDA के हाथ से निकल सकता है चुनाव: अपना दल

कयास लगाए जा रहे हैं कि जो योजना पीएम मोदी ने बनाई है, वह किसानों की कर्जमाफी वाली योजना से भी काफी आगे है। इसे Universal Basic Income स्कीम यानी UBI कहा जा रहा है। बता दें कि देश के सभी नागरिक इस स्कीम के दायरे में आएंगे, अब चाहे वो किसान हो या कोई व्यापारी या बेरोजगार युवा। हर वक्त इस स्कीम में शामिल है।

यह भी पढ़ें: बुमराह ने तोड़ा 39 साल पुराना रिकॉर्ड, डेब्यू कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए

इस स्कीम के तहत केंद्र की मोदी सरकार जीरो इनकम वाले सभी नागरिकों के बैंक खातों में एक तय रकम सीधा ट्रांसफर करेगी। जीरो इनकम वाले नागरिक वो होते हैं, जिनकी कोई अपनी कमाई नहीं है यानि वह बेरोजगार हैं। इसके अलावा केंद्र सरकार किसानों के लिए एक अलग स्कीम लाने पर भी विचार कर रही है।

यह भी पढ़ें: ईडी ने 2,600 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी में वडोदरा की कंपनी के खिलाफ चार्जशीट दायर किया

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story