×

BSP की जड़ों में मट्ठा! बसपा के असंतुष्ट नेताओं की बैठक ले रहे सिद्दीकी 

Rishi
Published on: 15 July 2017 11:02 AM GMT
BSP की जड़ों में मट्ठा! बसपा के असंतुष्ट नेताओं की बैठक ले रहे सिद्दीकी 
X

लखनऊ। बसपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी देश भर में बसपा के असंतुष्ट नेताओं की गोलबंदी कर रहे हैं। इन सभी नेताओं को एक जगह इकट्ठा कर सिद्दीकी जनता के बीच बहुजन और मुस्लिमों की नुमाइंदगी का दावा पेश करने की तैयारी में है। इसी सिलसिले में सिद्दीकी आशियाना स्थित ब्लू सैफायर गेस्ट हाउस में 17 राज्यों से जुटे नेताओं से चर्चा कर रहे हैं।

सिद्दीकी यह बैठक राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा की अगुवाई में कर रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले ही उन्होंने इसे गैर राजनीतिक संगठन करार दिया था। बैठक में मौजूद लोगों से राय मांगी जा रही है कि किस तरह अम्बेडकर और कांशीराम के मिशन को आगे ले जाया जा सके। इस दौरान उन्होंने बसपा में अपने निष्कासन के दौरान के वाकये का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि बसपा में किसी दलित नेता को आगे बढ़ने का मौका नहीं दिया गया। सिद्दीकी ने अपने निष्कासन के ​लिए सतीश चन्द्र मिश्रा को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि उन्हें अपने निष्कासन का पहले ही आभास हो चुका था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story