×

UP Election:केंद्र सरकार पर राहुल का हमला, कहा- 'तुम हिंदू सिख ईसाई न मुसलमान के, बस मित्रों के हो'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिए किसी पार्टी या नेता का नाम लिए बिना ट्वीट कर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि तुम हिंदू सिख ईसाई न मुसलमान के हो बस मित्रों के हो, ना देश ना इंसान के हो।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 13 Sep 2021 9:41 AM GMT
UP Assembly elections
X

कांग्रेस नेता राहुल गांधी। (Social Media)

साल 2022 में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तरफ से जोर लगाना शुरु कर दिया है। एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश में बीजेपी, कांग्रेस और सपा अपना दमखम दिखाना शुरु कर दिया है, वहीं गुजरात में चुनाव से एक साल पहले एक बड़ी उठापटक देखने को मिली है, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के इस्तीफ से लेकर भूपेंद्र पटेल के नए मुख्यमंत्री के पद पर शपथ लेने तक केंद्र सरकार के फैसले ने सभी को चौंका दिया है। वहीं केंद्र सरकार की तमाम गतिविधियों पर विपक्षी लगातार निशाना साध रहा है। हालांकि किसी भी चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों के बीच बयानबाजी का दौर शुरु हो ही जाता है।

इसी तरह कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिए किसी पार्टी या नेता का नाम लिए बिना ट्वीट कर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'तुम हिंदू सिख ईसाई न मुसलमान के हो बस मित्रों के हो, ना देश ना इंसान के हो'। बता दें इससे सम रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर जुबानी हमले बोले थे।

सीएम ने सपा व कांग्रेस पर साधा था निशाना

सीएम योगी ने कुशीनगर में जनसभा में सपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि 'अब्बाजान कहने वाले गरीबों की नौकरी पर डाका डालते थे। पूरा परिवार झोला लेकर वसूली के लिए निकल पड़ता था। अब्बाजान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे। राशन नेपाल और बांग्लादेश पहुंच जाता था। आज जो गरीबों का राशन निगलेगा, वह जेल चला जाएगा। वहीं, सीएम योगी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि कांग्रेस देश में आतंकवाद की जननी है। देश को जख्म देने वाले लोगों को बर्दाश्त करने की आवश्यकता नहीं है। वहीं सीएम ने बीजेपी की तारीफ करते हुए कहा था कि भाजपा है तो सभी का सम्मान है, तो आस्था का सम्मान है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने योगी पर किया पलटवार

सीएम योगी के इस बयान के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई। सीएम के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो गौरव वल्लभ ने कहा कि 'कोरोना के दौरान हमने देखा है कि मां गंगा में लोगों की लाशें बहती दिखीं। योगी ने 2017 के पहले की बात कही लेकिन 200 साल पहले भी ऐसा कभी नहीं हुआ कि गंगा में लाशें बहती दिख रहीं थी। योगी साहब आप कौन से जान हैं? आपके कौन से अब्बाजान हैं और कौन से भाईजान हैं? यह पूरे देश को पता है। पीएम ने उन्हें हटाने की कोशिश की, लेकिन संघ की वजह से हटा नहीं पाए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story