×

UP Election 2022: सपा को बड़ा झटका, पूर्व मंत्रियों और विधायकों समेत कई नेता BJP में हुए शामिल

up election 2022 News: बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के नेयताओं ने भारतीय जनता पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 28 Nov 2021 2:48 PM GMT
UP Election 2022: सपा को बड़ा झटका, पूर्व मंत्रियों और विधायकों समेत कई नेता BJP में हुए शामिल
X

बीजेपी में शामिल होते समाजवादी पार्टी के नेता

UP Election 2022 News: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की सरकार में तीन बार मंत्री रहे सुल्तानपुर के जयनारायण तिवारी(Jaynarayan Tiwari, सपा के पूर्व मंत्री विजय मिश्रा (Vijay Mishra), बसपा एवं सपा से तीन बार के पूर्व विधायक मदन गौतम (Madan Gautam), बीकापुर के पूर्व विधायक कुंवर अभिमन्यु प्रताप सिंह (Abhimanyu Pratap Singh) बहुजन समाज पार्टी के मनोज दिवाकर, उत्तर प्रदेश धोबी महासभा के अध्यक्ष जगदेव कुरील, पूर्व आई.ए.एस अशोक कुमार सिंह, प्रतापगढ़ हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव राम शिरोमणि शुक्ला, उन्नाव से बसपा के प्रत्याशी रहे धर्मेंद्र पांडेय और लखीमपुर के समाज सेवी अखिलेश वर्मा ने रविवार को बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इस अवसर पर भाजपा परिवार से जुड़ने वाले सभी नेताओं का स्वागत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की राष्ट्रवादी नीतियां और विकास से प्रभावित होकर विभिन्न दलो और समाज के सभी वर्गों के लोग ,जो समाज में नेतृत्व करते रहे है वे भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित हो रहे हैं। आज अपने समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता लेने वाले लोगों पार्टी में शामिल होने से ऐसे भाजपा को मजबूती मिलेगी।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देश में बहुत से राजनीतिक दल है, परन्तु भारतीय जनता पार्टी एक मात्र ऐसा दल है जिसका उद्देश्य गरीब के विकास और भारत मां को सम्मान दिलाने के लिए है। एक गरीब परिवार का बेटा देश का प्रधानमंत्री बनता है लेकिन इतना होने के बाद भी उसके परिवार का एक भी सदस्य सरकारी गाड़ी में नहीं बैठा। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अनुसूचित वर्ग, शोषित, वंचित, आदिवासी, बनवासी सभी के विकास के लिए काम करते हैं। बाकी दलों की स्थिति आप देखते हैं मैं और मेरा परिवार से ऊपर नहीं उठ पा रहे हैं। उन्होंने कहा जो लोग आज भाजपा परिवार से जुड़ रहे हैं ।हमें विश्वास है कि आप सभी पार्टी को मजबूत करेंगे।

भाजपा में शामिल हुए सपा नेताओं की तस्वीर

एक सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि भाजपा जाति के नाम पर धर्म के नाम पर टिकट नहीं देती है, भाजपा का संसदीय बोर्ड व्यक्ति की समाज में प्रतिष्ठा, कार्यकर्ताओं और समाज में उसकी लोकप्रियता के आधार पर टिकट का वितरण करता है। हमारा नेतृत्व समाज के सभी लोगों की चिंता करता है। भाजपा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास को मानने वाली पार्टी है।

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सपा के शासनकाल में राज्य में नियुक्तियां होटलो में बैठ कर दी गयी थी । भारतीय जनता पार्टी के शासन में पूरी पारदर्शिता के साथ भर्तियां की जा रही हैं और जो भी लोग इन भर्तियों में गड़बड़ी करने का प्रयास कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई तो की जाएगी|

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story