×

Guddu Jamali: ओवैसी की पार्टी AIMIM को तगड़ा झटका, इस नेता ने कर ली BSP में घर वापसी

Guddu Jamali: यूपी विधानसभा चुनाव में अपना जमानत बचा पाने वाले कि AIMIM इकलौते उम्मीदवार गुड्डू जमाली (Guddu Jamali) ने BSP का दामन थाम लिया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 27 March 2022 7:23 AM GMT
Asaduddin Owaisi
X

असदुद्दीन ओवैसी (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Guddu Jamali: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के आगाज होने से पहले शुरू हुआ दलबदल का सिलसिला अब तक विधानसभा चुनाव बीत जाने के बाद भी जारी है। विधानसभा चुनाव के दौरान शाह आलम (Shah Alam) उर्फ गुड्डू जमाली (Guddu Jamali) ने बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) का दामन छोड़ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के एआईएमआईएम (AIMIM) में शामिल हो गए थे। लेकिन अब चुनाव के बाद एआईएमआईएम को झटका देते हुए गुड्डू जमाली ने वापस बीएसपी (BSP) का दामन थाम लिया है।

गुड्डू जमाली ने रखी थी AIMIM की लाज

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने उत्तर प्रदेश के 100 से अधिक विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। जिसमें आजमगढ़ के मुबारकपुर विधानसभा सीट से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ही ऐसे उम्मीदवार थे जिनकी जमानत चुनाव में बच पाई थी। अब उनका भी बसपा में शामिल हो जाना कि AIMIM के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

गुड्डू जमाली (Guddu Jamali) तस्वीर साभार : सोशल मीडिया

यूपी चुनाव में सक्रिय थे ओवैसी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में दिन असदुद्दीन ओवैसी अपनी सक्रियता के वजह से काफी सुर्खियों में रहे। चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला था। ओवैसी ने भाजपा पर मुसलमानों के साथ भेदभाव करने का आरोप तो वहीं, सपा पर मुसलमानों को डरा कर वोट मांगने का और धोखा देने का आरोप लगाया था।

चुनाव में AIMIM को मिला 1 फ़ीसदी से भी कम वोट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से 100 से अधिक प्रत्याशी उतारने वाली एआईएमआईएम सबसे कम वोट पाने वाली पार्टी रही। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में एआईएमआईएम को एक फ़ीसदी से भी कम वोट मिला। वहीं, गुड्डू जमाली के अलावा पार्टी के सभी उम्मीदवारों की जमानत तक जप्त हो गई।


Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story