×

75 जिलों में सपा नेताओं ने DM को सौंपा राज्यपाल के नाम ज्ञापन

Rishi
Published on: 29 May 2017 1:37 PM GMT
75 जिलों में सपा नेताओं ने DM को सौंपा राज्यपाल के नाम ज्ञापन
X

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश भर के 75 जनपदों में समाजवादी पार्टी के जिला पदाधिकारियों ने आज जिलाधिकारियों के माध्यम से राज्यपाल महोदय को संबोधित ज्ञापन देकर उनसे प्रदेश के विगड़ते वर्तमान हालात पर हस्तक्षेप करने की मांग की। जिला अध्यक्षों ने ज्ञापन में स्थानीय अपराधिक घटनाओं का भी उल्लेख किया है। जिनसे शांति व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है।

ज्ञापन में कहा गया है कि भाजपा की सरकार बनते ही प्रदेश में अराजकता का दौर शुरू हो गया है। दलितों और कमजोर वर्ग का लगातार उत्पीड़न हो रहा है। जातीयता और सांप्रदायिकता का उन्माद चरम पर है। अपराधिक तत्व खुलेआम कानून के लिए चुनौती बन रहे हैं। भाजपा के विधायक, मंत्री और सांसद अधिकारियों को प्रताड़ित कर रहे है। बलात्कार, लूट, अपहरण और हत्याओं पर नियंत्रण नहीं है। भाजपा सरकार बनते ही हिंदू युवा वाहिनी, बजरंगदल, भाजयुमो, विश्व हिंदू परिषद जैसी संस्थाओं ने कानून को अपने हाथ में लेकर निर्दोषों को उत्पीड़ित करने का काम शुरू कर दिया है। पुलिस कर्मी पीटे और अपमानित किए जा रहे है।

जिलाधिकारियों के माध्यम से राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन से समाजवादी पार्टी यह बात संज्ञान में लाई है कि भाजपा सरकार शांति व्यवस्था के मामले में विफल है। इसके राज में अपराधी भयमुक्त है और जनता त्रस्त है। सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ा जा रहा है। श्री अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में प्रदेश को आगे ले जाने के लिए जो विकास योजनाएं लागू की गईं थी उनके बारे में भ्रम फैलाया जा रहा है। भाजपा दुष्प्रचार के सहारे अपनी अकर्मण्यता छुपाना चाहती है।

प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया है कि आज बाराबंकी में पूर्वमंत्री अरविन्द सिंह ‘गोप‘ उन्नाव में सुनील यादव‘ साजन‘ इलाहाबाद में पूर्वमंत्री उज्जवल रमण सिंह, मैनपुरी में तेजप्रताप सिंह, सांसद, कानपुर नगर में सुखराम सिंह यादव विधायक, गाजीपुर में पूर्व सांसद राधेमोहन तथा विधायक सुभाष पासी, आजमगढ़ में पूर्वमंत्री दुर्गा प्रसाद यादव एवं संग्राम सिंह यादव, विधायक तथा अंबेडकर नगर में पूर्व विधायक राममूर्ति वर्मा के नेतृत्व में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपे गए।

राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन लखीमपुर में रवि प्रकाश वर्मा, सांसद, रायबरेली में मनोज पाण्डेय, विधायक सीतापुर में विधायक नरेन्द्र वर्मा, संभल में सांसद धर्मेन्द्र यादव, बुलंदशहर में सांसद सुरेन्द्र नागर, सहारनपुर में संजय गर्ग, पूर्वमंत्री, मुरादाबाद में हाजी इकराम कुरैशी, विधायक, अमेठी में राकेश प्रताप सिंह, विधायक, प्रतापगढ़ में पूर्वमंत्री शिवकांत ओझा, फिरोजाबाद में उदयवीर सिंह, असीम यादव, (एमएलसी) एवं मेरठ में राजपाल सिंह, सरोजनी अग्रवाल, रफीक अंसारी, अतुल प्रधान के नेतृत्व में जिलाधिकारी को सौंपे। लखनऊ में सुशीला सरोज, मधु गुप्ता, जरीना उस्मानी, अशोक यादव, फाकिर सिद्दीकी, विजय यादव तथा राम सागर यादव, ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर राज्यपाल महोदय से शीघ्र कार्रवाही की मांग की।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story