×

UP News: योगी के मंत्रिमंडल विस्तार को भाजपा हाईकमान की हरी झंडी का इंतजार

UP News: उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार का फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह से राय लेने के बाद ही लिया जाएगा। विस्तार करने के लिए बस राष्ट्रीय नेतृत्व की हरी झंडी का इंतजार है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 30 July 2021 3:13 AM GMT
cabinet expansion
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

UP News: भाजपा(BJP) हाईकमान की हरी झंडी मिलते ही उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) की योगी सरकार(Yogi Government) के मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। कयास लगाया जा रहा है कि अगस्त के पहले सप्ताह तक विधान परिषद में चार सदस्यों के मनोनयन और मंत्रिमंडल विस्तार(Cabinet Expansion) हो जाएगा।

मिली खबरों के मुताबिक कोर कमेटी ने मंत्रिमंडल विस्तार में योगी मंत्रिमंडल(Yogi Cabinet) में शामिल होने वाले चार से छह मंत्रियों का पैनल राष्ट्रीय नेतृत्व को सौंप दिया है। भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद कुमार शर्मा का नाम खासा चर्चा में है।

बता दें कि मंत्रिमंडल में ऐसी जातियों को भी प्रतिनिधित्व दिया जा सकता है जिन्हें अभी तक जगह नहीं मिली है। मंत्रिमंडल विस्तार में काम के आधार पर मंत्रियों के विभाग बदलने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, जेपी नड्डा और महामंत्री संगठन बीएल संतोष के साथ बातचीत हो चुकी है।

भाजपा फ्लैग Pic(social media)

राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपा दस नामों का पैनल

गुरुवार को मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं एक बार फिर तेज हो गई जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह और महामंत्री संगठन सुनील बंसल की दिल्ली में एक साथ मौजूद थे। वहीं विधान परिषद में मनोनीत कोटे के चार सदस्यों के नॉमीनेशन का मामला भी हाईकमान की मंजूरी के इंतजार में लटका है। बात दें कि प्रदेश अध्यक्ष ने कोर कमेटी से चर्चा के बाद दस नामों का पैनल राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपा था। इन नामों में जितिन प्रसाद, निषाद पार्टी के संजय निषाद सहित अन्य लोगों के नाम खासा से चर्चा में है।

उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार का फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह से राय लेने के बाद ही लिया जाएगा। विस्तार करने के लिए बस राष्ट्रीय नेतृत्व की हरी झंडी का इंतजार है। नामों की सूची मिलते ही नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण और मंत्रियों के विभागों में बदलाव कर दिया जाएगा।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story