UP Politics: अखिलेश यादव का बड़ा एलान, प्रदेश में सरकार बनने पर कराएंगे जातीय जनगणना

UP Politics: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव के पहले एक बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा प्रदेश में सरकार बनने पर कराएंगे जातीय जनगणना।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Divyanshu Rao
Published on: 9 Aug 2021 3:09 AM GMT (Updated on: 9 Aug 2021 9:11 AM GMT)
UP Politics: अखिलेश यादव का बड़ा एलान, प्रदेश में सरकार बनने पर कराएंगे जातीय जनगणना
X
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मीडिया से वार्ता करते हुए (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

UP Politics: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने विधानसभा चुनाव के पहले एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि अगर समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो वह जातीय जनगणना कराने के लिए तैयार हैं। क्योंकि तकनीकी युग में इस तरह के कार्य पर कोई अतिरिक्त खर्च नहीं आने वाला है।

इसके लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ-साथ भाजपा की केंद्र की सरकारों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा है कि दोनों सरकारें इस मामले पर लापरवाही करती रही हैं। भाजपा सरकार जानबूझकर जनगणना नहीं कराना चाह रही है।

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर अवरोध पैदा करने का लगाया आरोप

आपको बता दें कि रविवार को महान दल के कार्यक्रम में बोलते हुए अखिलेश यादव में कहा कि गौतम बुद्ध और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के द्वारा बताए गए रास्ते पर समाजवादी पार्टी चल रही है और उसमें भारतीय जनता पार्टी दीवार खड़ी करते हुए अवरोध पैदा करने की कोशिश कर रही है। लेकिन भाजपा के मंसूबों को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता सफल नहीं होने देंगे।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

अखिलेश यादव 400 सीटें जीतने का कर रहे दावा

अखिलेश ने कहा कि पहले वह 300 सीटें जीतने का दावा कर रहे थे। लेकिन अब जब छोटे-छोटे दल और महान दल जैसे साथी एक साथ आ रहे हैं तो ऐसे में समाजवादी पार्टी का लक्ष्य 400 सीटें जीतने का हो गया है। प्रदेश में अपनी सरकार में शुरू की गई योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि सपा सरकार में उत्तर प्रदेश खुशहाली और तरक्की के रास्ते पर चल रहा था।

अखिलेश ने कहा बीजेपी ने सारे खुशहाली के रास्ते बंद किए

अब भारतीय जनता पार्टी कि सरकार ने सारे खुशहाली और तरक्की के रास्ते बंद कर दिए हैं। उन्होंने आगे कहा कि सपा की सरकार बनने पर किसानों, मजदूरों और गरीबों के साथ-साथ कोरोना जैसी महामारी से मृत लोगों के परिजनों को माननीय न्यायालय के निर्देशानुसार आर्थिक मदद की जाएगी।

मीडिया से वार्ता करते सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

सपा प्रमुख ने कहा सरकार बनने पर जातीय जनगणना कराएंगे

अखिलेश यादव ने स्पष्ट किया कि सरकार बनने पर जाति जनगणना को कराया जाएगा। इससे समाज को लाभ होगा और इस पर कोई अतिरिक्त खर्च भी नहीं पड़ने वाला है। भारतीय जनता पार्टी और इसके पहले कांग्रेस पार्टी की सरकारें हमेशा इस मामले पर उदासीन रही हैं। और लोगों को गलत जानकारी देकर बरगलाने का काम किया है। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर लोगों की इस मांग को जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश की जाएगी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story