×

UP Politics: मिशन 2022 में जीत के लिए बसपा का नया प्लान, सभी जातियों पर दांव लगाएगी BSP

UP Politics: उत्तर प्रदेश में अगले साल के शूरूआती महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 28 July 2021 2:56 AM GMT
UP Politics
X

बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो:सोशल मीडिया)

UP Politics: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अगले साल के शूरूआती महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव की तैयारियां करना शुरू कर दी है। इस क्रम में बहुजन समाज पार्टी ने पहले प्रत्याशी घोषणा सम्मलेन में सभी जातियों को साथ लेकर चलने का फैसला लिया है।

मंगलवार को कानपुर जिले के बिठूर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य सेक्टर प्रभारी नौशाद अली ने कहा कि ब्राह्मण के अलावा बहुजन समाज पार्टी अनुसूचित जाति के मतदाताओं को लेकर भी पूरे क्षेत्र में विधानसभावार कार्यक्रम आयोजित करेगी।

बिठूर के पूर्व ब्लॉक प्रमुख बने विधानसभा प्रत्याशी

इस मौके पर बसपा के मुख्य सेक्टर प्रभारी नौशाह अली ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख रमेश यादव को बिठुर विधानसभा क्षेत्र का पार्टी प्रभारी प्रत्याशी घोषित किया है। मुख्य सेक्टर प्रभारी ने कहा कि अगले दो महीनों के भीतर सभी विधानसभा सीटों पर प्रभारी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

नौशाद अली ने कहा प्रत्याशियों की घोषणा काफी विचार विमर्श के बाद होती है

नौशाद अली ने आगे कहा कि प्रत्याशियों की नाम की घोषणा से पहले उस क्षेत्र के संगठन स्तर से सर्वे कराया जा रहा है जिसके अनुसार वहां पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि बिठूर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी का नाम भी काफी विचार विमर्श के बाद घोषित किया गया है।

2 अगस्त को पार्टी सिंकदरा सीट पर अपना प्रत्याशी घोषित करेगी

नौशाद अली ने कहा कि अब दो अगस्त को पार्टी सिंकदरा विधानसभा सीट पर अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान करेगी। इस सीट से बसपा ने बाह्मण को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं इस अवसर पर प्रत्याशी रमेश यादव ने कहा पार्टी की तरफ से जो भरोसा मुझ पर दिखाया गया है, उस भरोसे पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे।

बीएसपी की विचार संगोष्ठी आज प्रतापगढ़ में है

आपको बता दें कि बसपा अभी बाह्मण वोटरों को सधाने के लिए बाह्मण सम्मलेन कर रही है। बीएसपी कई जिलों में अबतक इस सम्मेलन को कर चुकी है। इस सम्मेलन की अध्यक्षता बसपा के महासचिव और राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा कर रहे हैं। बसपा अभी तक चार जिलों में ये सम्मलेन कर चुकी है। बीएसपी का ये सम्मलेन आज प्रतापगढ़ में होगा। हालांकि बसपा ने इस सम्मलेन का नाम विचार संगोष्ठी रखा है।

बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)


Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story