UP Politics: मायावती का सपा पर वार, कहा- अम्बेडकर के नाम पर बने पार्क का नाम बदल कर जनेश्वर मिश्र कर दिया, ये कैसा सम्मान

UP Politics: बसपा सुप्रीमो मायावती ने स्वर्गीय जनश्वेर मिश्र की जंयती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 5 Aug 2021 7:13 AM GMT (Updated on: 5 Aug 2021 7:13 AM GMT)
UP Politics
X

बीएसपी सुप्रीमो मायावती और जनश्वेर मिश्र की मूर्ति की की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

UP Politics: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं। वैसे ही सभी राजनीति दल एक दूसरे को कोसने में लग गए हैं। उत्तर प्रदेश में अगले साल के शुरूआती महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी क्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने स्वर्गीय जनश्वेर मिश्र की जंयती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

बीएसपी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने इस मौके पर ट्वीट कर सपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि लखनऊ में जो पार्क बीएसपी सरकार ने बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के नाम पर बनाया था। लेकिन समाजवादी पार्टी की जातिवादी सोच व द्वेष के कारण इसका नाम भी नए जिलों की तरह बदल दिया गया। ये कैसा सम्मान हुआ।

उन्होंने आगे ट्वीट कर लिखा कि बसपा को प्रबुद्ध वर्ग विचार संगोष्ठी की उत्तर प्रदेश के जिलों- जिलों में अपार सफलता के बाद सपा को अब जनश्वेर मिश्र व भाजपा सरकार द्वारा सताए हुए उनके समाज की याद आई है। मायावती ने कहा कि यह सब इनकी राजनीतिक स्वार्थ और सस्ती लोकप्रियता के लिए नाटकबाजी नहीं तो और क्या है।

मायावती ने कहा योगी सरकार बोखलाई हुई है

आपको बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को बयान जारी कर भाजपा (BSP) की योगी सरकार पर सीधा हमला बोला था। उन्होंने कहा कि बीएसपी के प्रबुद्ध वर्ग की विचार गोष्ठी और सम्मेलनों की मिली सफलता से योगी सरकार बोखलाई हुई है। जिससे कारण नई नई पांबदियां लगा रही है। उन्होंने आगे कहा कि हैरत की बात तो ये है कि बीजेपी नेताओं पर सरकार किसी नियमों की पांबधी नहीं लगाती है।

बसपा सुप्रीमो मायावती (फोटो:सोशल मीडिया)


बीएसपी ने ब्राह्मण की भवनाओं को ध्यान में रखते हुए सम्मेलन किया

उन्होंने कहा कि बीएसपी ने प्रबुद्ध विचार गोष्ठी का आयोजन ब्राह्मणों की भवनाओं को ध्यान में रखते हुए किया। बसपा ने अपने इस आयोजन की शुरूआत अयोध्या से की थी। जिसमें बीएसपी को अच्छी खासी सफलता भी मिली। पूरे देश में बीएसपी के इस आयोजन की चर्चा हो रही है। जिसक बाद बीजेपी सरकार और अन्य विपक्षी दलों की नीद उड़ी हुई है।

मायावती बोली बीजेपी की स्थिति खिसयानी बिल्ली खंभा नोचे जैसी

मायावती ने कहा कि बीएसपी की विचार गोष्ठी में प्रबुद्ध लोगों की जबदस्त भागीदारी से भाजपा सरकार इसे अब खतरे की घंटी मान रही है। ऐसा प्रतीत होता है बीजेपी सरकार अब इस कार्यक्रम के विरुध खुलकर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की स्थिति खिसयानी बिल्ली खंभा नोचे की कहावत की तरह हो गई है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story