×

UP News: बसपा सुप्रीमों मायावती ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, सपा का अम्बेडकरवादी दिखने का प्रयास ढोंग व नाटक

BSP Supremo Mayawati Tweet: बसपा प्रमुख मायावती ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला है।

Jugul Kishor
Published on: 29 Sep 2022 12:33 PM GMT (Updated on: 29 Sep 2022 1:59 PM GMT)
BSP Mayawati
X

मायावती (फोटो : न्यूज़ट्रैक)

UP Politics News: बसपा प्रमुख मायावती ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के द्वारा दोबारा अध्यक्ष बनने पर बडा़ हमला बोला है। मायावती ने एक के बाद एक करके तीन लगातार ट्वीट करते हुए कहा है कि समाजवादी पार्टी द्वारा अपने चाल, चरित्र, चेहरा को 'अम्बेडकरवादी' दिखाने का प्रयास वैसा ही ढोंग, नाटक व छलावा है जैसा कि वोटों के स्वार्थ की ख़ातिर अन्य पार्टियाँ भी अक्सर यहाँ ऐसा करती रहती हैं। इनका दलित व पिछड़ा वर्ग प्रेम मुँह में राम बग़ल में छुरी को ही चरितार्थ करता है।

दूसरे ट्वीट में मायावती ने कहा है कि वास्तव में परमपूज्य डा. भीमराव अम्बेडकर के संवैधानिक व मानवतावादी आदर्शों को पूरा करके देश के करोड़ों गरीबों, दलितों, पिछड़ों, उपेक्षितों आदि का हित, कल्याण व उत्थान करने वाली कोई भी पार्टी व सरकार नहीं है और सपा का तो पूरा इतिहास ही डा. अम्बेडकर व बहुजन विरोधी रहा है।

अगले ट्वीट में मायावती ने ट्वीट किया है कि सपा शासनकाल में बाबा साहेब डा अम्बेडकर के अनुयाइयों की घोर उपेक्षा हुई व उनपर अन्याय-अत्याचार होते रहे। महापुरुषों की स्मृति में बीएसपी सरकार द्वारा स्थापित नए जिले, विश्वविद्यालय, भव्य पार्क आदि के नाम भी जातिवादी द्वेष के कारण बदल दिए गए। क्या यही है सपा का डा अम्बेडकर प्रेम?

मायावती ने अखिलेश यादव पर हमला उस समय बोला है जिस समय समाजवादी पार्टी का राजधानी लखनऊ में राष्ट्रीय अधिवेशन चल रहा है। इस अधिवेशन में आज अखिलेश यादव को एक बार फिर से समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। समाजवादी पार्टी का यह राष्ट्रीय अधिवेशन लखनऊ स्थित रमाबाई मैदान में हो रहा है। अखिलेश यादव ने अध्यक्ष बनने के बाद में अपने संबोधन में कहा कि मुझे चुनकर आप लोगों ने जो भरोसा जताया है उसके लिए मैं सदा आप लोगों का आभारी हूं। यह पद नहीं यह जिम्मेदारी है और ये जिम्मेदारी ऐसे समय में मिली है जब संविधान खतरे में। अखिलेश यादव की इन्ही सब बातों को लेकर बसपा सुप्रीमों मायावती ने हमला बोला है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story