UP Politics News: ओपी राजभर को लग सकता है जोर का झटका, 3-4 विधायक जा सकते हैं सपा के साथ: सूत्र

UP Politics News: सूत्रों के मुताबिक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के तीन से चार विधायक सपा प्रमुख के संपर्क में हैं, वह राजभर के इस कदम से नाराज बताए जा रहे हैं और सपा के साथ भी जाने पर विचार कर रहे हैं.

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 15 July 2022 2:12 PM GMT
op rajbhar Suheldev Bharatiya Samaj Party
X

op rajbhar Suheldev Bharatiya Samaj Party 

Click the Play button to listen to article

UP Politics News: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) के एनडीए प्रत्याशी द्रोपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) का समर्थन करने के बाद उनकी पार्टी में बड़ी फूट के संकेत मिल रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक उनकी पार्टी के तीन से चार विधायक सपा के साथ जा सकते हैं और वह राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग भी कर सकते हैं. ओपी राजभर ने आज (शुक्रवार) सुबह अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की घोषणा किया था की वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात के बाद अब एनडीए की प्रत्याशी का समर्थन करेंगे.

सपा प्रमुख के संपर्क में हैं तीन से चार विधायक: सूत्र

ओमप्रकाश राजभर भले ही अखिलेश यादव पर हमले बोल रहे हों और पाला बदलने की सोच रहे हों लेकिन सूत्रों के मुताबिक उनके तीन से चार विधायक सपा प्रमुख के संपर्क में हैं, वह राजभर के इस कदम से नाराज बताए जा रहे हैं और सपा के साथ भी जाने पर विचार कर रहे हैं. हालांकि विधायक अभी खुल कर अपनी नाराजगी नहीं जाहिर कर रहे हैं लेकिन कहा जा रहा है कि जल्द ही वह बड़ा कदम उठा सकते हैं.

पार्टी महासचिव अरुण राजभर ने किया इनकार

वहीं जब Newstrack.com ने फोन पर सुभासपा महासचिव और ओपी राजभर के बेटे अरुण राजभर से फोन पर बात की तो उन्होंने इसे अफवाह बताया. अरुण राजभर ने कहा हमारी सभी विधायकों से बात हुई है. उसके बाद इसकी घोषणा की गई है. सारे विधायक हमारे साथ हैं, उन्होंने कहा सपा के साथ विधायकों के जाने की झूठी खबर फैलाई जा रही है.

पार्टी उपाध्यक्ष शशि प्रताप सिंह ने छोड़ा साथ

गौरतलब है कि इससे पहले ओमप्रकाश राजभर के पुराने सहयोगी और पार्टी के उपाध्यक्ष शशि प्रताप सिंह ने उनका साथ छोड़कर अपनी नई पार्टी का गठन का एलान किया था. उन्होंने राजभर पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए पत्नी बेटों को बढ़ावा देने की बात कही थी.

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story