×

सपा-कांग्रेस गठबंधन पर मोदी की चुटकी, कहा- डरे हुए अखिलेश को पसंद आई डूबती हुई नाव

गाजियाबाद में होने वाली पीएम मोदी की यह तीसरी चुनावी जनसभा होने वाली है। इसमें भी वह विपक्षियों पर जमकर निशाना साधने वाले हैं।

By
Published on: 8 Feb 2017 8:30 AM GMT
सपा-कांग्रेस गठबंधन पर मोदी की चुटकी, कहा- डरे हुए अखिलेश को पसंद आई डूबती हुई नाव
X

गाजियाबादः पीएम मोदी ने बुधवार को कविनगर के कमला नेहरू नगर ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम अखिलेश पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता अच्छी तरह से जानती है कि सीएम अखिलेश ने बाप का, चाचा का, भतीजों का और किस-किस का क्या किया है। पिछले पांच साल में समाजवादी पार्टी ने क्या काम किया है, अगर वो उत्तर प्रदेश में ही जनता को यह उत्तर नहीं दे पा रहे हैं तो इसे उत्तम प्रदेश कैसे बनाएंगे।

अखिलेश को पसंद आई डूबती नाव: मोदी

पीएम मोदी ने सपा-कांग्रेस गठबंधन पर एक बार फिर वार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तो पूरे देश को डुबोया है और खुद को भी डूबने से बचा नहीं पाए। अखिलेश जी तो आजकल इतने डरे हुए हैं कि जो भी मिलता है उसे गले लगा लेते हैं। वरना क्या कोई डूबती नाव में पैर रखता है क्या। उनको वो भी पसंद आ गई यह सोचकर कि कहीं बच जाएं, लेकिन आपने पिछले पांच साल में कोई ऐसा काम नहीं किया है, जिससे आप बच जाएं।

मोदी ने आगे कहा कि जितने भी लोग इस चुनाव में प्रचार कर रहे हैं, सब यही कह रहे हैं कि मोदी ने क्या किया। दिल्ली सरकार ने क्या किया। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि जब 2019 का चुनाव आएगा तो मैं खुद सामने से आकर जनता को अपने काम का हिसाब दूंगा। अभी तो जिम्मेदारी समाजवादी पार्टी की है।

अखिलेश ने किया निराश, यूपी का किया विनाश: मोदी

जब अखिलेश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने तो हमें लगता था कि नौजवान है। कुछ पढ़ा-लिखा है, जरूर कुछ यूपी में अच्छा करने की कोशिश करेगा। लेकिन, पांच के अंदर निराश करके रख दिया। यूपी का विनाश कर दिया। आज यहां यूपी में सूरज ढलने के बाद कोई बहन-बेटी या महिला अकेले घर से निकलने में डरती है। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि आपके रहते हुए, आपके परिवार की इतनी महिलाओं के नेता होते हुए उत्तर प्रदेश में क्यों महिलाएं सुरक्षित नहीं है।

कक्षा 9 की कई लड़कियों ने स्कूल जाना छोड़ दिया, क्योंकि लड़के उनपर गंदी फब्तियां कसते हैं। इस बुराई को आपकी पार्टी के नेताओं ने आश्रय देकर रखा है। गुंडों को पालकर रखा है, इसीलिए यूपी का यह हाल है। अगर नेक इरादों हों तो यूपी में भी अच्छी कानून व्यवस्था हो सकती है, लेकिन सपा सरकार यह करना ही नहीं चाहती है।

आर्म्स एक्ट में 40 हजार शिकायतें हैं दर्ज: पीएम मोदी

पीएम मोदी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में सिर्फ आर्म्स एक्ट में 40 हजार शिकायतें दर्ज हैं। न सरकार को चिंता है और उन्हें जिम्मेदारी महसूस होती है। यहां नौजवान पढ़ाई में कितने भी अच्छे हों, लेकिन नौकरी की कोई गारंटी नहीं है। इस सरकार ने यूपी को जातिवाद के जहर से भर दिया है। नौजवानों का हक छीन लिया गया है। बीजेपी का घोषणापत्र एक तरह से संकल्प पत्र होता है। यहां सरकार बनते ही नौकरियों में हुए घोटालों की जांच होगी और जिनका हक है उन्हें दिया जाएगा। नौकरी पाने के लिए नंबर नहीं, यूपी में पहचान की जरूरत होती है।

'सपा सरकार भ्रष्टाचार के दीमक जैसी'

पीएम मोदी ने कहा कि इस देश को भ्रष्टाचार के दीमक ने सबसे ज्यादा बर्बाद किया है। मैंने सोचा कि इस दीमक से देश को मुक्ति दिलानी होगी। यूपी से भ्रष्टाचार हटाने के लिए, सबसे पहले उसे हटाना होगा जिसकी वजह से यह आता है तब तक यह लड़ाई पूरी नहीं होगी। इस दीमक रूपी सरकार को हटाने का काम सिर्फ इस चुनाव में यहां की जनता ही कर सकती है। भ्रष्टाचार को रोकने के कई तरीके हैं, लेकिन सपा सरकार आंख मूंदकर बैठी है। अखिलेश दिल्ली सरकार को, मोदी को गाली देकर जनता के सवालों से बच नहीं सकते।

मायावती पर भी मोदी ने साधा निशाना

पीएम मोदी ने बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके एक बहुत प्रिय अफसर थे। नाम उन्होंने उस अफसर का नहीं लिया, लेकिन इशारा इंजीनियर यादव सिंह की तरफ था। मोदी ने कहा कि क्यों वो अफसर मायावती के इतने प्रिय थे तो मुझे पता नहीं। मुलायम सिंह और अखिलेश चुनाव में उनके खिलाफ बोलते थे, लेकिन जैसे ही उनकी सरकार बनी तो वो उनके भी प्रिय हो गए और यही बिठा दिया और आज वो जेल में सड़ रहे हैं। ऐसे जितने चोर-लुटेरे हैं वो बीजेपी की सरकार आने के बाद जेल जाएंगे।

यह भी पढ़ें...PM मोदी ने कहा- BJP की आंधी से बचने के लिये यूपी के CM किसी को भी पकड़ रहे हैं

यह भी पढ़ें...यूपी विधानसभा चुनावः PM मोदी वाराणसी समेत इन जगहों पर करेंगे 8 चुनावी जनसभा

Next Story