×

जल्‍द चुनाव चाहते हैं UP के CM अखिलेश यादव, कर ली है पूरी तैयारी

By
Published on: 20 Dec 2016 6:24 AM GMT
जल्‍द चुनाव चाहते हैं UP के CM अखिलेश यादव, कर ली है पूरी तैयारी
X

लखनऊः यूपी के सीएम अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वह चाहते हैं कि जल्द से जल्द चुनाव हो जाएं। यही कारण है ​कि पिछले एक डेढ़ महीने में उन्होंने कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर दिया है। मंगलार (20 दिसंबर) को भी अखिलेश ने 13 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है। चुनाव में अपनी मजबूत पकड़ बनाने के लिए वह कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। मंगलवार को उन्होंने यह घोषणा भी कर दी कि 22 दिसंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का भी उद्घाटन हो जाएगा।

इससे पहले सीएम अखिलेश ने मेट्रो का भी उद्घाटन कर दिया था, जबकि अभी 2 महीने से ज्यादा उसे आम जन के लिए शुरू होने में लगेगा। बसपा सुप्रीमो ने इस पर सवाल उठाए थे। उन्होंने इसे चुनाव के चलते अधपका काम बताया था।

बीजेपी को यूपी में रोकना है चुनौती

यूपी में बीजेपी के कदमों को रोकना अखिलेश सरकार के लिए बड़ी चुनौती है। लोकसभा चुनाव में चली मोदी हवा अभी कम नहीं हुई है। निकाय चुनाव में भी मोदी मैजिक के चलते बीजेपी को सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं।

नोटबंदी का मुद्दा

बीजेपी सरकार की नोटबंदी के फैसले के बाद बैंकों और एटीएम मशीनों के बाहर लंबी लाइनों से जनता में आक्रोश है। लंबी कतारें और बैंकों में कैश की किल्लत के बीच आम से लेकर खास हर कोई परेशान है। अखिलेश यादव इस अवसर को खोना नहीं चाहते। वह जहां एक तरफ अपने कामों की लिस्ट जनता के सामने रखेंगे वहीं नोटबंदी से जनता की परेशानी का मुद्दा भी भुनाने की कोशिश करेंगे।

Next Story