×

UP Politics: जब अखिलेश पर बरसे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, इन्हें पत्थरबाजों-आतंकियों से हमेशा रही हमदर्दी

UP Politics News Today: सपा के प्रमुख अखिलेश यादव के ट्वीट पर पलटवार करते हुए उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि समाजवादी पार्टी को पत्थरबाजों और आतंकियों में हमेशा से ही शांतिदूत नजर आते हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 12 Jun 2022 2:35 PM GMT
Lucknow News in Hindi
X

अखिलेश यादव और ब्रजेश पाठक। 

UP Politics: उत्तर प्रदेश में जुमे की नमाज को भड़की हिंसा के आरोपियों के खिलाफ योगी सरकार का बुलडोजर जमकर बोल रहा है अब इस मामले को लेकर यूपी में सियासत भी तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इस कार्रवाई पर सवाल खड़ा किया है। अखिलेश यादव ने कहा है कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ बिना वैधानिक जांच पड़ताल के बुलडोजर से सजा दी जा रही है। बता दें कि रविवार को योगी सरकार ने प्रयागराज हिंसा (Prayagraj Violence) के मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ पंप के घर को ढा दिया दो मंजिला बने आलीशान मकान को तीन बुलडोजर ने कुछ ही घंटों में जमींदोज कर दिया।

अखिलेश यादव का ट्वीट

सपा प्रमुख ने ट्वीटर पर लिखा 'ये कहां का इंसाफ़ है कि जिसकी वजह से देश में हालात बिगड़े और दुनिया भर में सख़्त प्रतिक्रिया हुई वो सुरक्षा के घेरे में हैं और शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को बिना वैधानिक जांच पड़ताल बुलडोजर से सजा दी जा रही है। इसकी अनुमति न हमारी संस्कृति देती है, न धर्म, न विधान, न संविधान'।

इससे एक दिन पहले अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पुलिस की पिटाई का एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा था 'उठने चाहिए ऐसी हवालात पर सवालात नहीं तो इंसाफ को देगा अपना इंकलाब, यूपी हिरासत में मौतों के मामले में नंबर-1, यूपी मानवाधिकार हनन में अव्वल, यूपी दलित उत्पीड़न में सबसे आगे।

समाजवादी पार्टी को पत्थरबाजों और आतंकियों में हमेशा से ही शांतिदूत नजर आते हैं: बृजेश पाठक

अखिलेश यादव के ट्वीट (Akhiles Yadav Tweet) पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने पलटवार करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी को पत्थरबाजों और आतंकियों में हमेशा से ही शांतिदूत नजर आते हैं। वाराणसी अयोध्या और लखनऊ में भी कुछ साल पहले जब आतंकियों ने बम ब्लास्ट कर बेगुनाहों की जान ली थी. तब उन कथित शांति दूतों की पैरवी के लिए सपा हाईकोर्ट चली गई थी। उन्होंने हाल ही ने कोर्ट से फांसी की सजा पाए वाराणसी बम कांड के आरोपी का उदाहरण देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के लिए वह भी शांतिदूत था। जिसकी पैरवी उन्होंने कोर्ट में की थी।

डिप्टी सीएम ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार है। यहां दंगाइयों के लिए कोई जगह नहीं है। आपके कार्यकाल में सिर्फ दंगा और दंगाइयों का समर्थन होता था। हमारी सरकार अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति के तहत कार्य कर रही है, ऐसे पत्थरबाजों को किसी भी हालत में छोड़ा नहीं जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story