×

अतीत से कटा व्यक्ति किसी लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकता : सीएम योगी

Rishi
Published on: 16 Nov 2018 4:14 PM GMT
अतीत से कटा व्यक्ति किसी लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकता : सीएम योगी
X

लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड महोत्सव को संबोधित करते हुए शुक्रवार को कहा कि अतीत से कटा व्यक्ति किसी लक्ष्य तक नही पहुच सकता। हमें अपने गौरवशाली अतीत से प्रेरणा लेनी चाहिए। उत्तराखंड देवभूमि है, उत्तराखंड का पानी और उसी जवानी देश की ऊर्जा का केंद्र है। 10 दिनों तक चलने वाला यह प्रोग्राम सिर्फ उतराखंड की परंपरा लोगो तक नहीं पहुंचाएगा। बल्कि एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को भी मजबूती देता है। ये महोत्सव सिर्फ एक आयोजन नही है यह अपनी धरोहर के साथ जुड़ने का मौका भी है।

उन्होंने कहा कि हेमनन्द जोशी पर्वत पुत्र थे और उत्तराखंड के चन्दन थे। उस काल खंड में तब संचार के बारे में सोचा। जब जिसके बारे में कोई कल्पना नही करता था। इस वर्ष स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी का निधन हुआ है, उन्होंने यूपी और उत्तराखंड के विकास के लिए बहुत काम किए हैं। उस महापुरुष को भी मैं आज याद करता हूं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उतराखंड के विभिन्न क्षेत्र में किये गए महत्वपूर्ण कार्य करने वाली विभूतियो को सम्मानित भी किया। चिकित्सा क्षेत्र में हेम चंद्र पांडेय को दिया गया उत्तराखंड गौरव सम्मान। प्रो कमान सिंह को विज्ञान के क्षेत्र में और राजनीति के क्षेत्र में हेमा संग्राम को दिया गया उत्तराखंड गौरव सम्मान दिया गया। कारगिल में उत्तराखंड के शहीदों के परिवार को भी सीएम ने सम्मानित किया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story