×

कमलनाथ बोले- वंदे मातरम गाने के फैसले को नए रूप से करेंगे लागू

मध्य प्रदेश में वंदे मातरम को लेकर मचा राजनीतिक बवाल में सीएम कमलनाथ ने सफाई देते हुए कहा कि, इस मामले में वह आज या कल नई घोषणा करने वाले हैं। आपको बता दें, कमलनाथ ने एक जनवरी से मंत्रालय में वंदे मातरम गान की अनिवार्यता को बंद कर दिया है।

Rishi
Published on: 2 Jan 2019 10:58 AM GMT
कमलनाथ बोले- वंदे मातरम गाने के फैसले को नए रूप से करेंगे लागू
X

भोपाल : मध्य प्रदेश में वंदे मातरम को लेकर मचा राजनीतिक बवाल में सीएम कमलनाथ ने सफाई देते हुए कहा कि, इस मामले में वह आज या कल नई घोषणा करने वाले हैं। आपको बता दें, कमलनाथ ने एक जनवरी से मंत्रालय में वंदे मातरम गान की अनिवार्यता को बंद कर दिया है। जिसके बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर निशाना साधा था।

सीएम ने कहा, वह वंदे मातरम को एक नया रूप देंगे और इसे गाने के फैसले को नए तरीके से लागू करेंगे। इसकी घोषणा आज या कल में हो जाएगी।



ये भी देखें : कमलनाथ ने बंद किया वंदे मातरम का गायन, शिवराज ने खोला मोर्चा

आपको बात दें, मंत्रालयों में करीब 13 साल से हर महीने के पहले कामकाजी दिन वंदे मातरम गाने की परंपरा चल रही थी। जिसे कमलनाथ सरकार ने रोक दिया है। इसके बाद प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी बीजेपी ने इस पर हंगामा कर दिया है। बीजेपी ने सत्ताधारी कांग्रेस की देशभक्ति पर सवाल उठाते हुए पूछा कि कांग्रेस अपने शासनकाल में प्रदेश में भारत माता की जय बोलने पर भी तो रोक नहीं लगा देगी।



ये भी देखें : कुंभ : नित्यानंद को मेला प्रशासन ने जमीन व सुविधाएं देने से किया इंकार

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि, प्रदेश के सभी 109 भाजपा विधायक मध्य प्रदेश सेक्रेटेरियट के बाहर सात जनवरी को वंदे मातरम गाएंगे।



ये भी देखें : #RafaleScam : कांग्रेस का हमला- पर्रिकर जानते हैं राफेल का राज

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story