×

खलीफाओं पर टिप्‍पणी वसीम रिजवी पर पड़ी भारी, मुकदमा दर्ज

sudhanshu
Published on: 7 Oct 2018 4:07 PM GMT
खलीफाओं पर टिप्‍पणी वसीम रिजवी पर पड़ी भारी, मुकदमा दर्ज
X

लखनऊ: शिया सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ चौक कोतवाली में रविवार को मुकदमा दर्ज कराया गया है। सहाबा एक्‍शन कमेटी के अध्‍यक्ष अब्‍दुल वहीद फारूकी की तहरीर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज हुआ है। वसीम रिजवी पर हाल में दिए बयान में सुन्‍नी मुस्लमानों के खलीफाओं के खिलाफ कथित टिप्‍पणी करने का आरोप है। इस मामले में वसीम रिजवी ने प्रेस नोट के जरिए अपनी सफाई भी पेश की है।

विवादित बयानों को लेकर अक्‍सर चर्चा में रहने वाले शिया सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड के चेयरमैन अब कानूनी पचड़े में फंस गए हैं। सहाबा एक्‍शन कमेटी के अध्‍यक्ष अब्‍दुल वहीद फारूकी की तहरीर पर चौक कोतवाली में आईपीसी की धारा 505(2) के तहत यानि धार्मिक भावनाएं भड़काने और अफवाह फैलाने के आरोप के तहत मुकदमा पंजीकृत हुआ है।

दरअसल वसीम रिजवी ने हाल ही में बयान दिया था कि उमर और अबूबक्र आतंकी हैं, इनके इस्लाम पर मुस्लिम ना चलें। इस बयान को सहाबा एक्शन कमेटी ने अपने खलीफाओं का अपमान माना है। हंगामा खड़ा होने के बाद वसीम रिजवी ने अपनी सफाई में कहा है कि उन्‍होंने आतंकी संगठन आईएसआईएस के मुखिया अबू बक्र और तालिबानी आतंकी मुल्‍ला उमर को लेकर बातें कही थीं। मेरे इस बयान को खलीफाओं से जोड़कर धार्मिक उन्‍माद पैदा करने की साजिश की जा रही है। इसके साथ ही मेरे विरूद्ध माहौल खराब करके मुझे मॉब लिंचिंग का शिकार बनाने की साजिश है।

इससे पहले वसीम रिजवी उस वक्‍त चर्चा में आए थे, जब उन्‍होंने भगवान राम को सपने में रोते हुए देखने का दावा किया था।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story