×

जानें आखिर क्यों सपा की "डिजिटल फोर्स" खोलना चाहती है भाजपा की पोल!

Aditya Mishra
Published on: 5 Nov 2018 6:46 AM GMT
जानें आखिर क्यों सपा की डिजिटल फोर्स खोलना चाहती है भाजपा की पोल!
X

कानपुर: बीजेपी को सोशल में मीडिया में पटकनी देने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी डिजिटल फ़ोर्स का गठन किया था। अब यह टीम बनकर पूरी तरह से तैयार से हो गई है। समाजवादी ग्रामीण सभा की बैठक में डिजिटल फ़ोर्स ने बीजेपी की पोल खोलने की घोषणा की है।

ये है पूरा मामला

समाजवादी पार्टी के आईटी सेल प्रभारी धर्मवीर सिंह यादव बीते जुलाई माह में कानपुर आये थे। उन्होंने डिजिटल फ़ोर्स के लिए चुने गए सैकड़ों समाजवादियों को प्रशिक्षण भी दिया था। सपा कानपुर मंडल के हर एक जनपद से हजारों की संख्या में डिजिटल योद्धा तैयार किये है।

इन्हें सोशल मीडिया में कैसे सक्रिय रहना है कैसे कार्य करना और किस तरह से बीजेपी को जवाब देना है सब कुछ सिखाया गया है। समाजवादी ग्रामीण सभा की बैठक में डिजिटल फ़ोर्स ने बीजेपी की पोल खोलने की घोषणा की है।

दरसल सपा का आरोप है कि युवा वोटरों को बीजेपी सोशल मीडिया में वीडियो और फोटो को एडिट कर और गलत आंकड़े पेश करके युवाओं को भटकाने का काम कर रही है। सपा सरकार में हुए विकास कार्यो को सोशल मीडिया में बीजेपी अपनी सरकार का विकास कार्य बता रही है। लेकिन सच्चाई कुछ और है। सपा लोगों को सच्चाई बताएगी।

सपा जिलाध्यक्ष मोईन खान ने कहा कि कहा कि समाजवादी डिजिटल फ़ोर्स का काम सोशल मीडिया के महत्वपूर्ण प्लेटफार्म यूट्यूब ,फेसबुक ,ट्विटर ,व्हाट्सअप पर पार्टी के कार्यो को लोगों तक पहुँचाना है। उन्होंने कहा कि कई बार विरोधी पार्टिया फोटो को एडिट कर या फिर फेक वीडियो से पार्टी की इमेज ख़राब करते है।

ऐसे में सोशल मीडिया से प्रभावित होकर लोग पार्टी के विषय में नकारात्मक धारणा बना लेते है l इस स्थिति में लोगों तक सच्चाई पहुंचाने का काम समाजवादी डिजिटल फ़ोर्स करेगी ,बीजेपी अनर्गल प्रचार प्रसार करके जनता को गुमराह कर रही है l

समाजवादी डिजिटल फ़ोर्स प्रधानमन्त्री के ट्विटर पर 10 सवाल जरूर करेंगे। 2014 के लोकसभा चुनाव में जनता से वादा किया था कि विदेशों से काला धन लायेंगे। प्रतिवर्ष 2 करोड़ नौकरी देंगे। किसानों की आय दोगुनी करना,राम मंदिर का निर्माण, कश्मीर से धारा 370 हटाना, सभी भारतीयों के एकांउट पर 15-15 लाख रुपये आना, आतंकवाद का जड़ से सफाया, लोकपाल का गठन ,गंगा सफाई, लगातार पेट्रोल डीजल और घरेलू गैस के दामों में बढ़ोतरी जैसे मुद्दों पर सोशल मीडिया में बीजेपी को घेरने का काम करेंगे।

लोकसभा चुनाव से पहले पूरे प्रदेश में बड़ी संख्या में समाजवादी डिजिटल फ़ोर्स को मैदान पर उतारा जायेगा। जिसका असर सोशल मीडिया में बहुत ही जल्द देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें...शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी के विभीषण, मोहन भागवत के चंगुल में बीजेपी: ओमप्रकाश राजभर

ये भी पढ़ें...सपा सांसद का बीजेपी पर हमला, कहा- मंदिर नहीं बना, केवल बीजेपी सरकार बनी

ये भी पढ़ें...सपा में फिर घमासान: अपर्णा बोली-अखिलेश नहीं, शिवपाल की पार्टी से लडूंगी चुनाव

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story