×

कांग्रेस के आरोपों पर भड़के येदियुरप्पा, कहा- करेंगे मानहानि का केस

सुजरेवाला ने येदियुरप्पा पर भाजपा नेताओं को 1800 करोड़ रुपये रिश्वत में देने के आरोप लगाया है। जिसके बाद येदियुरप्पा ने कांग्रेस के आरोपों पर अपनी सफाई दी है और कहा कि वह इस मसले पर वकीलों से बात कर रहे हैं और मानहानि का केस करने की सोच रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 23 March 2019 4:15 AM GMT
कांग्रेस के आरोपों पर भड़के येदियुरप्पा, कहा- करेंगे मानहानि का केस
X
फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के चलते सियासी परा चढ़ा हुआ है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को एक पत्रिका का हवाला देते हुए बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा के एक डायरी का जिक्र किया। सुजरेवाला ने येदियुरप्पा पर भाजपा नेताओं को 1800 करोड़ रुपये रिश्वत में देने के आरोप लगाया है। जिसके बाद येदियुरप्पा ने कांग्रेस के आरोपों पर अपनी सफाई दी है और कहा कि वह इस मसले पर वकीलों से बात कर रहे हैं और मानहानि का केस करने की सोच रहे हैं।

ये भी पढ़ें...महान दल ने कांग्रेस से माँगा सात सीट, नहीं तो होगा अलग

मीडिया को आकर्षिंत करने की चाल: येदियुरप्पा

कांग्रेस की ओर से लगाए गए आरोपों पर भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसके नेता दिमागी रूप से दिवालिया हो चुके हैं, आगामी चुनावों में फायदा उठाने के लिए मीडिया में एक कहानी रच रहे हैं। वे मोदी जी की बढ़ती लोकप्रियता से निराश हैं, उन्होंने लड़ाई शुरू होने से पहले ही हार मान ली है। आईटी विभाग के अधिकारी पहले ही साबित कर चुके हैं कि दस्तावेज जाली और नकली हैं।

ये भी पढ़ें...PM मोदी का सैम पित्रोदा के बयान पर तीखा हमला, कहा- कांग्रेस मना रही पाक दिवस

सुरजेवाला ने लगाये थे आरोप

दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक की तत्कालीन येदियुरप्पा सरकार ने बीजेपी को 1800 करोड़ रुपये दिए थे। उन्होंने कहा कि मीडिया में आई रिपोर्ट से यह बात सामने आई है। उन्होंने कहा कि इस डायरी में येदियुरप्पा के हस्ताक्षर हैं।

डायरी में करीब 12 नेताओं के नाम हैं। सुरजेवाला ने कहा कि डायरी के मुताबिक येदियुरप्पा ने राजनाथ सिंह से लेकर अरुण जेटली तक के बड़े नेताओं को रिश्वत दिए हैं। सुरजेवाला ने एक पत्रिका की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि यह डायरी इनकम टैक्स विभाग के कब्जे में है और इस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

उन्होंने आगे कहा, “डायरी के अनुसार 2690 करोड़ रुपये वसूला गया और उसमें से सीधे 1800 करोड़ रुपये बीजेपी की सेंट्रल कमिटी को दिया गया। इनके अलावा जजों को भी रिश्वत दी गयी।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस देश की संस्थाओं का ‘अपमान’ करती है, जबकि इनका स्थान ‘सर्वोपरि’ होना चाहिए : मोदी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story