Yogi Cabinet 2.0: योगी कैबिनेट में शामिल हुए राकेश राठौर गुरु व सुरेश राही, बने राज्यमंत्री

Yogi Cabinet 2.0 Minister: योगी सरकार की 2.0 कैबिनेट में यूपी के जिले में राकेश राठौर गुरु व सुरेश राही को राज्यमंत्री बनाया गया।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Deepak Kumar
Published on: 25 March 2022 5:57 PM GMT
Rakesh Rathore Guru and Suresh Rahi joined Yogi Sarkar
X

राकेश राठौर गुरु व सुरेश राही

Yogi Cabinet 2.0 Minister: यूपी के सीतापुर में योगी सरकार (Yogi Government) की 2.0 कैबिनेट में यूपी के जिले में 2 राज्यमंत्री बनाए गए। इसको लेकर पूरे जनपद में खुशी की लहर है। कार्यकर्ता ठोल नगाड़े की थाप पर जहां झूम रहे है। वहीं, हरगाव से विधायक सुरेश राही (Minister Suresh Rahi) को मंत्री मंडल में शामिल किए जाने को लेकर उनके घर पर खुशी का माहौल है। तो वहीं दूसरी तरफ सीतापुर सदर सीट (Sitapur Sadar Seat) से पहली बार विधायक बने राकेश राठौर गुरु (Minister Rakesh Rathore Guru) के घर पर लोगों की बधाइयों का ताता लगा हुआ है। समर्थक ही नही पूरा परिवार खुशी से झूम रहा है।

कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर दी बधाई

वहीं, समर्थकों का कहना है कि योगी और मोदी का बहुत-बहुत आभार जिन्होंने एक छोटे से कार्यकर्ता को इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है। जिसका वह पूरी तरीके से निर्वाहन करेंगे। कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी, तो वहीं दूसरी तरफ हरगांव से बीजेपी विधायक सुरेश राही भी राज्य मंत्री बनाए गए। मंत्री सुरेश राही (Suresh Rahi) के बड़े भाई पूर्व विधायक रमेश राही से जब बात की तो उन्होंने कहा की आज बहुत खुशी का दिन है। सबसे बड़ी बात यह है कि उनके घर 20 सालों के बाद मंत्री पद आया है।


15 सालों के बाद जनपद को मिले दो-दो मंत्री

इससे पहले उनके पिता स्वर्गीय राम लाल राही केंद्रीय गृह राज्य मंत्री थे और उनकी मां सुंदरी राही जिला पंचायत अध्यक्ष थी। आज बहुत ही खुशी का दिन है। पूर्व विधायक रमेश राही (Remesh Rahi) ने कहा कि उसे बढ़कर यह बात है कि 15 सालों के बाद इस जनपद को दो-दो मंत्री मिले हैं। मंत्री सुरेश राही (Suresh Rahi) के बड़े भाई पूर्व विधायक रमेश राही ने सुरेश राही के मंत्री बनने पर मोदी और योगी को बधाई दी और क्षेत्र की जनता को भी बधाई देते हुए उनका आभार व्यक्त किया।

शपथ ग्रहण समारोह का हुआ सजीव प्रसारण

शुक्रवार को शासन के निर्देश पर नगर पालिका/नगर पंचायतों एवं ब्लॉक मुख्यालयो के साथ साथ तहसील सदर के सभागार में भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी अन्तर्राष्ट्रीय इकाना स्टेडियम, लखनऊ में आयोजित उत्तर प्रदेश सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का एलईडी स्क्रीन व टीवी के जरिए सजीव प्रसारण किया गया जिसे आमजन, अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने देखा।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story