CM Yogi in Prayagraj: प्रयागराज की रैली में गरजे सीएम योगी- प्रकृति सबका हिसाब बराबर करती है

CM Yogi in Prayagraj: सीएम योगी आदित्यनाथ ने माफियाओं को चेतावनी देते हुए कहा कि कुछ लोगों ने प्रयागराज में अन्याय किया था। लेकिन ध्यान रहे कि प्रकृति न तो अत्याचार करती है और न ही स्वीकार करती है। वह सबका हिसाब बराबर करती है।

Syed Raza
Published on: 2 May 2023 12:38 PM GMT (Updated on: 2 May 2023 1:47 PM GMT)
CM Yogi in Prayagraj: प्रयागराज की रैली में गरजे सीएम योगी- प्रकृति सबका हिसाब बराबर करती है
X
सीएम योगी आदित्यनाथ ( सोशल मीडिया)

CM Yogi in Prayagraj: नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान को लेकर आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ प्रयागराज पहुंचे, जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा से मेयर उम्मीदवार उमेश चंद्र गणेश केसरवानी और पार्षद प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। अपने संबोधन में योगी आदित्यनाथ ने इशारों-इशारों में अतीक-अशरफ पर तंज कसते हुए कहा कि जो जिस तरह का कर्म करता है, उसे वैसा फल भोगना पड़ता है।

तुलसीदास की चौपाई का किया जिक्र

माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ प्रयागराज पहुंचे थे। योगी ने अपने भाषण की शुरुआत तुलसीदास की लिखी चौपाई से की। उन्होंने कहा- 'करम प्रधान विश्व रचि राखा। जो जस करइ सो तस फल चाखा।’ यानी जो जैसा कर्म करेगा, उसको उन्हीं कर्मों के अनुसार फल भी भोगना पड़ेगा। यही संसार का विधान है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक समय जो लोग युवाओं को तमंचा पकड़ाकर लाते थे, अब हम युवाओं को टेबलेट दे रहे हैं। उन्होंने यहां अतीक अहमद हत्याकांड को लेकर इशारों में अपनी बात कही। कहा कि कुछ लोगों ने प्रयागराज को अत्याचार का शिकार बना दिया था। प्रकृति ने ऐसे लोगों का हिसाब बराबर कर दिया। उन्होंने कहा कि यह प्रकृति न तो किसी पर अत्याचार करती है और न किसी का अत्याचार स्वीकार करती है।

प्रयागराज के संगम में डुबकी लगाकर जीवन होता है धन्य

योगी ने कहा कि जिस प्रयागराज में लोग आध्यात्मिक पिपासा के लिए आते हैं। जिसने हजारों सालों से मानवता के कल्याण का मार्ग प्रशस्त किया हो। कुंभ हो या माघ मेला, करोड़ों-करोड़ों श्रद्धालु प्रयागराज आकर संगम में डुबकी लगाकर अपने जीवन को धन्य करता है। जहां अन्याय से पीड़ित जनता न्याय पाने की अभिलाषा से आती है। कुछ लोगों ने उस प्रयागराज की धरती को अन्याय और अत्याचार का शिकार बना दिया था। योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की है कि हर दिन देश तरक्की कर रहा है, प्रदेश तरक्की कर रहा है। इसी को लेकर आम जनता भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करे, ताकि सभी का विकास हो। सीएम की जनसभा के दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के अलावा स्वतंत्र देव सिंह, नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’, सिद्धार्थ नाथ सिंह समेत कई विधायक और भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story