×

Aam Aadmi Party: AAP में शामिल हुए पूर्व IG कुंवर विजय प्रताप, CM केजरीवाल रहे मौजूद

Aam Aadmi Party: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आज पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 21 Jun 2021 9:18 AM GMT
Ex I.G. Kunwar Vijay Pratap
X

AAP में शामिल पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप (फोटो- @ArvindKejriwal ट्विटर)

Aam Aadmi Party: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के खेमे में आज एक नए सदस्य की एंट्री हुई है। पंजाब दौरे पर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की मौजूदगी में आज पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप (I.G. Kunwar Vijay Pratap) आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं।

पंजाब में आज आम आदमी पार्टी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें सीएम केजरीवाल समेत अन्य नेता उपस्थित थे। इस दौरान पार्टी में पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप को पार्टी में शामिल किया गया। साथ ही सीएम केजरीवाल ने उनका पार्टी में स्वागत करते हुए कहा, "मैं पंजाब के पूर्व पुलिस अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह का आम आदमी पार्टी में उनकी ईमानदार छवि के लिए स्वागत करता हूं। पूरा पंजाब अब बदलाव चाहता है, एक ही आस है 'आप'। कुंवर साहिब का समर्थन पंजाब के लोगों की इस उम्मीद को और मजबूत करेगा।"

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मैं पंजाब के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि आप (AAP) सुनिश्चित करेगी कि बरगारी बेअदबी मामले में दोषियों को दंडित किया जाएगा, साथ ही उन्हें न्याय मिले।"

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा है, "पंजाब के लिए आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार सिख समुदाय से होंगे। यह कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिस पर पूरा पंजाब गर्व महसूस करता है।"

कौन है ये पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप ( Kunwar Vijay Pratap Kaun Hain)

आपको बता दें कि पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप (Kunwar Vijay Pratap) 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी (IPS officer) हैं। विजय प्रताप कोटकपूरा गोलीकांड (Kotkapura shooting) मामले की जांच टीम का हिस्सा रह चुके है। इस मामले को पंजाब और हरियाणा कोर्ट ने रद्द कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने अपनी इच्छा से रिटायरमेंट ले लिया था।

सीएम केजरीवाल का पंजाब दौरा

बताते चलें कि सीएम केजरीवाल सोमवार को अमृतसर पहुंचे, जहां वे अमृतसर एयरपोर्ट से सीधे सर्किट हाउस गए। जानकारी के मुताबिक, सीएम केजरीवाल तीन बजे श्री दरबार साहिब के दर्शन के लिए जाएंगे। इसके पश्चात साढ़े तीन बजे श्री दुगर्याणा मंदिर के दर्शन करेंगे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story