×

Punjab: आप विधायक बलजिंदर कौर को पति ने जड़ा थप्पड़, वीडियो वायरल

Punjab: बलजिंदर कौर आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य और पंजाब में पार्टी की महिला विंग की अध्यक्ष हैं।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 2 Sep 2022 3:36 AM GMT
AAP MLA Baljinder Kaur
X

AAP MLA Baljinder Kaur (photo: social media )

Punjab News: पंजाब से एक बड़ी खबर आ रही है जिसमें आम आदमी पार्टी (आप) विधायक बलजिंदर कौर को उनके पति द्वारा थप्पड़ मारे जाने का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 10 जुलाई के 50 सेकंड के वीडियो में दिखाया गया है कि कौर को उसके पति ने कथित तौर पर किसी अज्ञात मुद्दे पर विवाद के बाद गुस्से में थप्पड़ मारा था।

जाहिर है, तलवंडी साबो में उसके घर में दर्ज सीसीटीवी फुटेज वायरल हो गया है। भले ही विधायक और उनके पति दोनों ने वायरल वीडियो पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन पंजाब महिला आयोग की मनीषा गुलाटी ने मीडिया से कहा है कि आयोग स्वत: संज्ञान लेगा।

गुलाटी ने कहा, "अगर एक शिक्षित व्यक्ति जो निर्वाचित विधायक होता है, इस घरेलू हिंसा से गुजरता है, तो कल्पना करें कि सैकड़ों महिलाओं से साथ क्या होता होगा जो बोलने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली नहीं हैं।" आप विधायक ने इस संबंध में न तो शिकायत दर्ज की और न ही वह कथित घटना के बारे में बात करने के लिए आगे आई हैं। मीडिया की बार-बार कोशिश करने के बावजूद कौर अपनी टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो सकीं।

पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप बाजवा ने कहा, 'यह विचलित करने वाला वीडियो है। हालांकि यह एक पारिवारिक मामला है और उन्हें इसे परिवार के भीतर सुलझाना चाहिए लेकिन साथ ही यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक निर्वाचित महिला विधायक इससे गुजर रही है। आप महिलाओं को सशक्त बनाने का दावा करते हुए सत्ता में आई थी। एक सरकार के रूप में, उन्हें इसे सुलझाना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस राज्य के युवाओं की गलत छवि न बने।

पंजाब में पार्टी की महिला विंग की अध्यक्ष

आप की वेबसाइट के मुताबिक कौर आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य और पंजाब में पार्टी की महिला विंग की अध्यक्ष हैं। इंडिया अगेंस्ट करप्शन मूवमेंट से जुड़े रहने के बाद, वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गईं और तलवंडी साबो निर्वाचन क्षेत्र से 2017 पंजाब चुनाव लड़ा, जहां उन्होंने 19,293 मतों के अंतर से जीत हासिल की। राजनीति में आने से पहले वह फतेहगढ़ साहिब के माता गुजरी कॉलेज में अंग्रेजी की लेक्चरर थीं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story