×

Amritpal Singh: अकाल तख्त की दो टूक- हमारे सामने सरेंडर की इजाजत नहीं, अमृतपाल जाएं पुलिस के पास...14 तक छुट्टियां रद्द

Amritpal Singh: अकाल तख़्त ने शुक्रवार को बैठक की। जिसके बाद कहा गया कि, अमृतपाल हमारे पास सरेंडर न करे। आत्मसमर्पण के लिए वो पुलिस के पास जाएं। 14 अप्रैल तक सभी छुट्टियां कैंसिल कर दी गई है।

Aman Kumar Singh
Published on: 7 April 2023 4:40 PM GMT (Updated on: 7 April 2023 5:12 PM GMT)
Amritpal Singh: अकाल तख्त की दो टूक- हमारे सामने सरेंडर की इजाजत नहीं, अमृतपाल जाएं पुलिस के पास...14 तक छुट्टियां रद्द
X
अमृतपाल सिंह (Social Media)

Amritpal Singh : पंजाब के भटिंडा (Bathinda) शहर में शुक्रवार (07 अप्रैल) को अकाल तख्त की अहम बैठक हुई। इस बैठक के बाद अकाल तख्त (Akal Takht) के प्रमुख ने स्पष्ट तौर पर कहा कि, अमृतपाल सिंह को अकाल तख्त में आत्मसमर्पण की अनुमति नहीं दी जाएगी। अकाल तख्त अमृतपाल के सरेंडर के लिए पुलिस से कोई बातचीत नहीं करेगा। अकाल तख्त प्रमुख हरप्रीत (Akal Takht chief Harpreet) ने बैठक के बाद बताया कि, अमृतपाल से पुलिस के सामने आत्मसमर्पण की अपील की है।

आपको बता दें कि, खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) के मुखिया अमृतपाल सिंह की नजर अकाल तख़्त में आत्मसमर्पण की थी। फिलहाल पंजाब पुलिस पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है। वो अमृतपाल को गिरफ्त में लेने की तरकीबें कर रही है।

14 अप्रैल तक छुट्टियां रद्द, नए अवकाश भी नहीं मिलेंगे

इस संबंध में पंजाब पुलिस के डीजीपी (Punjab Police DGP) ने सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, सभी राजपत्रित अधिकारियों (जीओ), गैर राजपत्रित अधिकारियों (NGO) और EPO के अवकाश 14 अप्रैल तक रद्द कर दिए गए हैं। सभी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को 14 अप्रैल तक किसी भी प्रकार की कोई भी नई छुट्टी स्वीकृत नहीं करने के लिए कहा गया है। साथ ही, ये निर्देश भी दिया गया है कि पूर्व में स्वीकृत सभी प्रकार के अवकाश तत्काल रद्द किए जाएं।

अमृतपाल के दो वीडियो आए सामने

बता दें, बुधवार और गुरुवार को सोशल मीडिया पर सामने आए अपने दो वीडियो संदेशों में अमृतपाल ने सिखों की शीर्ष धार्मिक संस्था 'अकाल तख्त' के जत्थेदार को श्रद्धालुओं की सभा 'सरबत खालसा' के आयोजन के लिए कहा। अमृतपाल सिंह ने जत्थेदार से अमृतसर में अकाल तख्त से बठिंडा में दमदमा साहिब तक 'खालसा वहीर' निकालने तथा बैसाखी के दिन वहां सभा आयोजित करने की भी अपील की।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story