×

Amit Shah: लुधियाना में अमित शाह बोले-पंजाब के बिना देश का सम्मान नहीं, चन्नी जी आपको एक सेकंड भी यहां शासन करने का अधिकार नहीं

Amit Shah: आज पंजाब के लुधियाना में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी रैली में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर जमकर हमला बोला।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 13 Feb 2022 10:34 AM GMT (Updated on: 13 Feb 2022 10:36 AM GMT)
Amit Shah: लुधियाना में अमित शाह बोले-पंजाब के बिना देश का सम्मान नहीं,  चन्नी जी आपको एक सेकंड भी यहां शासन करने का अधिकार नहीं
X

Amit Shah: Punjab Assembly Election: पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को पंजाब स्थित पटियाला पहुंचे। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी द्वारा केंद्र सरकार के रूप में किए गए कामों की तर्ज पर पंजाब की जनता से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। साथ ही अमित शाह ने पंजाब के सीएम और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह पर तंज कसते हुए तथा कहा कि जो शख्स प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा की ज़िम्मेदारी पूरी नहीं कर सकता वह पंजाब की जनता की सुरक्षा कैसे करेगा।

गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब में बढ़ रही नशाखोरी और नशीले पदार्थों के उपयोग पर चिंता व्यक्त करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा तथा इसी के साथ उन्होनें जनता से वायदा किया कि यदि वह उन्हें पंजाब की सेवा के लिए चुनते हैं तो भाजपा की डबल इंजन की सरकार प्रदेश से नशाखोरी का नामोनिशान खत्म कर पंजाब को खुशहाली के मार्ग पर लेकर जाएगी।

पंजाब के बिना देश का सम्मान नहीं

चुनावी रैली में अमित शाह ने चरणजीत सिंह चन्नी पर तंज कसते हुए कहा कि 'चन्नी साहब आप फिर से सरकार बनाने का ख्वाब देख रहे हैं। जो आदमी देश के प्रधानमंत्री का रूट सुरक्षित नहीं रख सकता वो पंजाब को सुरक्षित रख सकता है क्या? चन्नी जी आपको एक सेकंड भी यहां पर शासन करने का अधिकार नहीं है।'

आगे अमित शाह ने कहा कि आज पंजाब के चुनाव में यह मेरी पहली रैली है। जब मैं गुजरात में काम करता था उस समय भी पंजाब के वीरों के बारे में सुन कर छाती गदगद हो जाती थी। पंजाब हिन्दुस्तान का जिगर है, पंजाब के बिना देश का सम्मान नहीं है। जब देश में भूख थी, तो पंजाब ने देश का पेट भरने का काम किया।'

मोदी सरकार के कार्यों का बखान करते हुए अमित शाह ने कहा कि हमने पीएम मोदी के नेतृत्व में ड्रग्स के खिलाफ एक बहुत बड़ा अभियान चलाया है। भारत सरकार ने 2020 और 2021 में इतनी ड्रग्स पकड़ी है, जितनी पिछले 10 साल में भी नहीं पकड़ी गई। पंजाब में ऐसी सरकार चाहिए, जो ड्रग्स को पकड़ने में मोदी सरकार को सहयोग करे। यहां NDA की सरकार बना दीजिये, हम पांच साल में पंजाब से ड्रग साफ कर देंगे।

अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए अमित शाह कहते है कि अगर उनकी सरकार आई तो पंजाब में ड्रग को खत्म कर देंगे। मैं उन्हें कहना चाहता हूं की दिल्ली को शराब में डुबोने के बाद आप पंजाब को ड्रग मुक्त करवाना चाहते हैं।

भारत एक कृषि प्रधान देश है। तो इस मुद्दे पर अमित शाह ने कहा कि यहां की जमीन को धीरे-धीरे जहर उगलने वाली जमीन बना दिया गया है। आप NDA की सरकार बनाइए, हम यहां पांच साल में क्रॉप पैटर्न चेंजिंग लागू करने का काम करेंगे। हमने अपने मेनिफेस्टो में कहा है की हर किसान का 50 हजार तक का कर्ज माफ़ करेंगे। करतारपुर कॉरिडोर पर कई सालों से बात होती थी। हमने तय किया और कुछ दिनों में ही हमने करतारपुर कॉरिडोर खोलने का काम किया।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story