×

Punjab : खालिस्तानी नेता अमृतपाल के करीबी की गिरफ्तारी मामले में SIT गठित, अमित शाह को दी थी धमकी

Punjab News: खालिस्तान समर्थक और 'वारिस पंजाब डे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने अमृतसर में जमकर बवाल किया। साथी की गिरफ़्तारी के बाद उन्होंने थाने पर भी हमला कर दिया।

aman
Written By aman
Published on: 23 Feb 2023 2:44 PM GMT (Updated on: 23 Feb 2023 2:45 PM GMT)
Punjab News:
X

Amritpal Singh (Social Media)

Punjab News: खालिस्तान समर्थक और 'वारिस पंजाब डे' (Waris Punjab De) के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) ने गृह मंत्री अमित शाह को धमकी दी। पंजाब के अमृतसर में खालिस्तान समर्थक 'वारिस पंजाब दे' के चीफ अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने गुरुवार (23 फ़रवरी) को जमकर बवाल किया। अमृतसर के अजनाला थाने (Ajnala Police Station) में अमृतपाल और उसके साथी तूफान सिंह (Toofan Singh) सहित कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इनके समर्थकों ने आज थाने पर धावा बोल दिया। थाने पर हमला मामले में 6 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। मामले में SIT का गठन किया गया है।

आरोप है कि खालिस्तान समर्थकों ने अमृतपाल सिंह के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने वाले एक शख्स का अपहरण कर उसे बुरी तरह पीटा था। इसी मामले में तूफान सिंह को गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद बवाल मच गया। अजनाला में तनाव व्याप्त है। अमृतपाल सिंह के समर्थकों द्वारा थाने पर हमला मामले में 6 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।

SIT का गठन

वहीं, अमृतसर के पुलिस कमिश्नर जसकरन सिंह (Police Commissioner Jaskaran Singh) ने कहा है कि, 'अभी जो एफआईआर (FIR) हुई है उसके चलते ये लोग यहां आए हैं। इन्होंने हमें गिरफ्तार व्यक्ति लवप्रीत तूफान के बेगुनाही के पर्याप्त सबूत दिए हैं। फ़िलहाल SIT का गठन किया गया है। वह इस मामले की जांच करेगी।'

हाथों में तलवार-बंदूकें

अजनाला थाने में पहुंचे खालिस्तानी समर्थकों के हाथों में तलवारों और बंदूकें थी। उन्होंने पुलिस के लगाए बेरिकेड्स भी तोड़ दिए। समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के करीबी लवप्रीत तूफान की गिरफ्तारी के विरोध में पुलिस स्टेशन के बाहर जमा हुए थे।

सुधीर सूरी मर्डर केस में अमृतपाल का नाम

आपको बता दें, अमृतपाल सिंह का नाम पंजाब में शिवसेना नेता सुधीर सूरी हत्याकांड (Sudhir Suri Murder Case) में भी सामने आया था। सुधीर सूरी के परिवार ने हत्याकांड में अमृतपाल सिंह का नाम शामिल करने की मांग की थी। जिसके बाद, पंजाब पुलिस ने 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह को मोगा (Moga) के गांव सिंगावाला में नजरबंद कर दिया था। दरअसल, अमृतपाल सिंह जालंधर के विशाल नगर में कीर्तन के लिए रवाना होने वाला था, तभी पंजाब पुलिस ने गुरुद्वारा के पास उसे नजरबंद कर दिया।


संदीप सिंह की कार से मिले आपत्तिजनक पोस्टर

सुधीर सूरी मर्डर केस में पंजाब पुलिस ने वारदात के कुछ समय बाद ही गोली चलाने वाले संदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। संदीप की कार भी जब्त कर ली गई थी। पुलिस ने कार में खालिस्तानियों का पोस्टर लगा हुआ पाया था। जिसके बाद, संदीप सिंह के इंस्टाग्राम और फेसबुक पर उसके हाल-फ़िलहाल में किए गए पोस्ट से पता चला था, कि वह कट्टरपंथी था। सुधीर सूरी हत्याकांड का हमलावर संदीप सिंह ने सोशल मीडिया पोस्ट में अमृतपाल के कई वीडियो शेयर किए थे। इनमें खालिस्तान समर्थक नेता से मुलाकात का भी एक वीडियो था।

जानें कौन हैं अमृतपाल सिंह?

इस पूरे मामले में अमृतपाल सिंह का नाम आ रहा है। अमृतपाल का जन्म अमृतसर के जल्लूपुर खेड़ा में वर्ष 1993 में हुआ था। उसने 12वीं तक पढ़ाई की है। साल 2012 में उसका पूरा परिवार दुबई शिफ्ट कर गया। पिछले साल फरवरी में पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू (Punjabi Actor Deep Sidhu) की मौत के बाद वह 'वारिस पंजाब दे' संगठन को नेतृत्व कर रहा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story