×

गृह मंत्री अमित शाह का बयान- अलगाववादी मुद्दे की जांच कराएगी हमारी सरकार

पंजाब में अलगाववादियों के मुद्दे पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा। अमित शाह ने कहा पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था बड़ी समस्या मामले की जांच करवाएगी हमारी सरकार।

Bishwajeet Kumar
Published on: 21 Feb 2022 9:44 AM GMT (Updated on: 21 Feb 2022 10:14 AM GMT)
गृह मंत्री अमित शाह का बयान- अलगाववादी मुद्दे की जांच कराएगी हमारी सरकार
X

गृह मंत्री अमित शाह (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Punjab Election 2022 : पंजाब के सभी 117 विधानसभा सीटों पर कल चुनाव संपन्न हो गया है। राज्य में सियासी सरगर्मी अब चुनाव नतीजों को लेकर बढ़ने लगी है। पंजाब चुनाव में ड्रग, बेरोजगारी और सड़कों की समस्या के अलावा इस बार राज्य में सुरक्षा, अलगाववादी और आतंकवादी जैसे मुद्दे भी शुमार रहें।

पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था बड़ी समस्या

पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था और अलगाववादी के मुद्दे पर जवाब देते हुए एक टीवी इंटरव्यू में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, प्रधानमंत्री राज्य में भाषण देने जाते हैं तो उनके कार्यक्रम में बाधाएं पहुंचाई जाती हैं। जिस कारण से प्रधानमंत्री का भाषण रोकना पड़ता है। पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था एक बहुत बड़ी समस्या है।

इस बार पंजाब के चुनाव में अलगाववादियों के साथ सियासी दलों के रिश्ते का मुद्दा बड़ा ही चर्चा में था। जिसको लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र भी लिखा था। इससे जुड़े सवाल पर बोलते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, कोई भी सरकार ऐसे गंभीर मुद्दों को हल्के में नहीं ले सकती है। किसी भी दल या नेता का अलगाववादियों के साथ सांठगांठ ठीक नहीं है। हमारी सरकार इस मामले को लेकर गंभीरता से जांच कराएगी।

पंजाब में अलगाववादी मुद्दा

पंजाब चुनाव (Punjab Election) में अलगाववादी का मुद्दा तब पनपा जब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के संस्थापक सदस्यों में से एक कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल अलगाववादियों के समर्थक थे। कुमार विश्वास द्वारा अरविंद केजरीवाल पर यह आरोप लगाए जाने के बाद ही मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गृह मंत्री अमित शाह को इस मामले की जांच करवाने को लेकर एक पत्र लिखा था।

वहीं कुमार विश्वास द्वारा अपने ऊपर ऐसा आरोप लगाए जाने के बाद आप (AAP) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा था, मुझे ऐसे आरोपों पर हंसी आती है। मैं बड़ा ही मीठा आतंकवादी हूं, जिसने दिल्ली में स्कूल बनवाएं और स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर की।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story