×

Bathinda Amritsar Highway: बम धमाके का था बड़ा प्लान, भटिंडा अमृतसर हाईवे पर पैक ग्रेनेड मिलने से मचा हड़कंप

Bathinda Amritsar Highway: भठिंडा अमृतसर हाईवे पर एक बॉक्स में पैक ग्रेनेड (pack grenade) मिला है जिससे हड़कंप मच गया है। जिसकी जांच करने के लिए टीमें मौका स्थल पर पहुंच चुकी हैं।

Network

Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam

Published on 20 Nov 2021 4:29 PM GMT

Punjab: Grenade found on Bathinda Amritsar Highway
X

 पंजाब: भटिंडा अमृतसर हाईवे पर मिला ग्रेनेड: photo - social media  

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Bathinda Amritsar Highway: भठिंडा अमृतसर हाईवे पर एक बॉक्स में पैक ग्रेनेड (pack grenade) मिला है जिससे हड़कंप मच गया है एसएसपी फिरोजपुर हरमनदीप दीप सिंह हंस (SSP Ferozepur Harmandeep Deep Singh Hans) ने यह जानकारी दी है। जिसकी जांच करने के लिए टीमें मौका स्थल पर पहुंच चुकी हैं।

हालांकि अभी पूरी जानकारी नहीं मिल पा रही है कि बॉक्स घटनास्थल पर कहां चला गया। लेकिन मौका रहते इस बॉक्स को देख लिया गया जिसकी वजह से हरमंदीप सिंह ने कहा है कि बम निरोधक दस्ते (bomb disposal squad) को इससे निपटने के लिए बुलाया गया है। साथ ही पूरे इलाके की घेराबंदी भी कर दी गई है बम निरोधक दस्ता बम को डिफ्यूज करने की पूरी कोशिश कर रहा है।

बठिंडा अमृतसर हाईवे पर पैक ग्रेनेड कहां से आया

बठिंडा अमृतसर हाईवे पर यह बॉक्स कहां से आया इसकी जानकारी के लिए चारों तरफ टीमें जोरो जोरो से लगी हुई है लेकिन सूत्रों के अनुसार अभी तक की प्राप्त जानकारी में इसका खुलासा नहीं हो पा रहा है कि आखिर बठिंडा अमृतसर हाईवे पर पैक ग्रेनेड कहां से आया (where did the pack grenade come from)।

शोहरा गांव के इलाके में 7 अगस्त की रात ड्रोन उड़ने की आवाज़ हुई

दरअसल, पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता को इस विषय में सबसे पहले सूचना प्राप्त हुई थी और उन्हें यह सूचना अमृतसर जिला स्तिथ भारत-पाकिस्तान की सीमा से सटे एक गांव बचीविंड के पूर्व सरपंच ने दी थी। पूर्व सरपंच ने मामले की जानकारी देते हुए डीजीपी को अवगत कराया था कि 8 अगस्त को दोपहर करीब 8 बजे लोपोके थाना क्षेत्र के दल के, बचीविंड और शोहरा गांव के इलाके में 7 अगस्त की रात ड्रोन उड़ने की आवाज़ हुई जिसके चलते पूर्व सरपंच और अन्य गाँव के लोग भयभीत हो गए थे।

साजिश कामयाब हो जाती तो कितना बड़ा धमाका होता

मौके पर मौजूद पूर्व सरपंच की सूचना के अनुसार अमृतसर एसएसपी (ग्रामीण) गुलनीत सिंह (Amritsar SSP (Rural) Gulneet Singh) के नेतृत्व में एक तलाशी अभियान शुरू किया गया था। जिसमें अवैध रूप से सीमा के नज़दीक ग्रेनेड और आईईडी बरामद किए गए थे, ऐसा आदेश लगाया जा रहा था कि यह विस्फोटक सामग्री ड्रोन द्वारा सीमा पार छोड़ी गई है।

अगर यह साजिश कामयाब हो जाती तो कितना बड़ा धमाका होता यह कहना मुश्किल है लेकिन पंजाब पुलिस ने दहशतगर्दों कि इच्छाओं पर पानी फेर दिया है पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने इसे बरामद करके उनकी साजिश तो नाकाम कर दी लेकिन यह जानना भी उतना ही जरूरी है कि आखिर वह लोग कौन हैं जो आए दिन हमे इस तरीके के ग्रेनेड कहीं ना कहीं मिल जाते हैं क्या यह कोशिश पाकिस्तान कर रहा है इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

रिपोर्ट- शीनू त्रिपाठी


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story